Covid19 की दूसरी लहर पर लग सकता है ब्रेक, सरकार ने दी ये राहत भरी खबर

देश में कोरोना वायरस की दूसरी लहर का कहर जारी है। इस महामारी की दूसरी लहर के ठहराव के संकेत मिल रहे हैं। केंद्र सरकार का कहना है कि कोरोना संक्रमण को लेकर हालात स्थिर हो रहे हैं। हम कोरोना के प्रकोप को और स्थिर करने की दिशा में काम कर रहे हैं। संक्रमण के मामलों में तेजी से गिरावट आई है। 

Read More: cyclone tauktae से विमान सेवाएं प्रभावित, कंपनियों ने यात्रियों के लिए जारी की एडवाइजरी

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा कि शुक्रवार को देश में एक्टिव मामलों में की दर्ज की गई है। जबकि ठीक होने मरीजों की संख्या में बढ़ोतरी देखने को मिली है। एक दिन पहले देश में कुल एक्टिव मामले 36.73 लाख थे जिसमें एक दिन बाद यानी शुक्रवार को 31,091 की गिरावट दर्ज हुई है। स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार, बीते सात दिनों में 36 राज्य और केंद्र शासित प्रदेशों में से 22 राज्यों में कोरोना के नए मामलों में गिरावट आई है। महाराष्ट्र, हिरायाणा, गुजरात और छत्तीसगढ़ में नए कोरोना मामलों में लगातार गिरावट दर्ज हो रही है। इनमें से 12 राज्यों के केंद्र शासित प्रदेशों में नए मरीजों में 10 फीसदी से अधिक की गिरावट आई है।

स्वास्थ्य मंत्रालय के संयुक्त सचिव लव अग्रवाल ने कहा कि महामारी के प्रसार को रोकने के लिए हमारे कंटेनमेंट प्रयास काम कर रहे हैं। देश में सकारात्मकता दर घटकर 19.8 फीसदी आ गई है जो पिछले सप्ताह 21.9 फीसदी पर थी। उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़, दिल्ली, हरियाणा, मध्य प्रदेश और दमन दीव में केस पॉजिटिविटी में बड़ी गिरावट आई है। 

खबरों से अपडेट रहने के लिए BADHTI KALAM APP DOWNLOAD LINK: https://play.google.com/store/apps/details?id=com.badhtikalam.badhtikalam&hl=en&gl=US