Covid19 से जंग के हर मोर्च पर डटी है वायुसेना, राहत कार्यों में जुटे 42 IAF एयरक्राफ्ट

एयर वाइस मार्शल एम राणाडे ने शनिवार को कहा कि कोविड राहत के लिए IAF ने 42 ट्रांसपोर्ट एयरक्राफ्ट तैनात कर रखे हैं। इनमें 12 हेवी लिफ्ट, 830 मीडियम लिफ्ट वाले हैं। उन्होंने कहा कि इसका उपयोग राहत सामग्रियों और अन्य संसाधनों को दूसरे देशों से से लाने के लिए किया जाएगा। अब तक हमने ऑक्सीजन के 75 कंटेनर का ट्रांसपोर्ट किया है और यह प्रक्रिया लगातार जारी है। उन्होंने बताया कि हमारे क्रू बिना किसी रुकावट अपना काम जारी रखें।

Read More…….

Coronavirus India: गोवा में 9 से 23 मई तक राज्यव्यापी कर्फ्यू, सीएम सावंत का ऐलान

एयर वाइस मार्शल मकरंद राणाडे ने बताया कि जो भी अब तक वायुसेना को काम सौंपा गयाहै उसे काफी प्रोफेशनल तरीके से पूरा किया गया है। देश में ऑक्सीजन की किल्लत को कम करने के लिए वायुसेना के विमान कई घंटे उड़ान भर रहे हैं। देश में खाली कंटेनरों को डिपो तक पहुंचाने और विदेशों से क्रायोजेनिक टैंकरों को भारत लाने में वायुसेना दिनरात काम कर रही है। सेना के अस्पतालों को आम लोगों के लिए खोल दिया गया है। कोरोना की दूसरी लहर से जंग में हमारे देश में मोर्चे पर सेनाएं भी जुटी है।

इसको देखते हुए पीएम नरेंद्र मोदी हाल में ट्वीट कर लिखा था कि जल, थल और वायु हमारे सशस्त्र बलों ने कोविड के खिलाफ लड़ाई को मजबूत करने में कोई कसर नहीं छोड़ी है। बता दें कि देश में कोरोना की दूसरी लहर का खतरनाक होती जा रही है। भारत में पिछले 24 घंटे में 4 लाख 1 हजार 228 नए मामले सामने आए हैं और 4,191 लोगों की कोरोना से मौत हुई है।

खबरों से अपडेट रहने के लिए BADHTI KALAM APP DOWNLOAD LINK: https://play.google.com/store/apps/details?id=com.badhtikalam.badhtikalam&hl=en&gl=US