Bengal Lockdown: बंगाल में आज से पूर्ण तालेबंदी, जरूरी सेवाओं को छोड़ सबकुछ रहेगा बंद

बंगाल में कोविड19 के मामलों में लगातार बढ़ोतरी को देखते हुए ममता सरकार के ऐलान के बाद राज्यव्यापी पूर्ण लॉकडाउन का ऐलान आज यानी रविवार सुबह 6 बजे से शुरू हो गया है। यह पूर्ण लॉकडाउन अगले दो सप्ताह यानी 30 मई तक रहेगा। राज्य के मुख्य सचिव अलापन बंदोपाध्याय ने राज्य सचिवालय में उच्च स्तरीय बैठक के बाद शनिवार को पूर्ण लॉकडाउन लगाने की घोषणा की थी।

Read More: cyclone tauktae से विमान सेवाएं प्रभावित, कंपनियों ने यात्रियों के लिए जारी की एडवाइजरी

उन्होंने कहा कि महामारी को फैलने से रोकने के लिए रविवार सुबह 6 बजे से 30 मई की शाम 6 बजे तक सख्त कदम उठाने का निर्णय लिया है। इस अवधि के दौरान राज्य में सभी सरकारी और निजी दफ्तर शॉपिंग कंपलेक्स, मॉल, जिम, सिनेमा हॉल, बार, रेस्तरां, ब्यूटी पार्लर, पब और खेल कंपलेक्स बंद रहेंगे। स्कूल- कॉलेजों में पहले से गर्मी की छुट्टी दी जा चुकी है।

राज्य में कल-कारखाने तक बंद रहेंगे। बंद के दौरान सिर्फ जरूरी और इमरजेंस सेवाओं को छूट रहेगी। 15 दिनों के लॉकडाउन के दौरान निजी वाहन, टैक्सी, बस, फेरी सेवा, मेट्रो रेल, उपनगरीय लोकल ट्रेनें भी नहीं चलेंगी।

बंगाल की ममता बनर्जी सरकार ने कोरोना वायरस की दूसरी लहर को देखते हुए राज्य में संपूर्ण लॉकडाउन का ऐलान किया है। बंगाल में कोरोना वायरस के कुल एक्टिव केस 13,1792 है। यहां अब तक 12,993 लोगों की कोरोना से जान जा चुकी है और करीब 95,0017 लोग रिकवर हो चुके हैं। देश में कोरोना को रोकने के लिए कई राज्यों ने लॉकडान जैसी सख्त पाबंदिया लगा रखी है। लेकिन कोरोना थमने का नाम नहीं ले रहा।

खबरों से अपडेट रहने के लिए BADHTI KALAM APP DOWNLOAD LINK: https://play.google.com/store/apps/details?id=com.badhtikalam.badhtikalam&hl=en&gl=US