jammu kashmir politics update: 24 जून को PM मोदी ने बुलाई सर्वदलीय बैठक, जम्मू कश्मीर में बढ़ी हलचल

आर्टिकल 370 हटाने के 3 साल बाद जम्मू कश्मीर की राजनीति फिर से उबाल पर है। इसका बड़ा कारण 24 जून को पीएम मोदी का अपने आवास पर सर्वदलीय बैठक करना है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, पीएम नरेंद्र मोदी की मीटिंग में जम्मू कश्मीर में चल रहे राजनीतिक गतिरोध, केंद्र शासित प्रदेश को पूर्ण राज्य का दर्जा देने संबंधी विषयों पर चर्चा संभव है। इस मीटिंग में जम्मू कश्मीर विधानसभा चुनावों पर भी मंथन हो सकता है।

Read More…..

Coronavirus Third Wave: देश में अक्टूबर तक दस्तक दे सकती है कोरोना की तीसरी लहर, अलर्ट जारी

इस मीटिंग को लेकर जम्मू कश्मीर से नेशनल कॉन्फ्रेंस के प्रमुख फारूक अब्दुला और पीडीपी चीफ महबूबा मुफ्ती सहित 14 दलों के नेताओं को न्योता दिया गया है। पीएम नरेंद्र मोदी की अगुवाई में होने वाली इस बैठक में राज्य की बहाली और केंद्र शासित प्रदेश से संबंधित महत्वपूर्ण मुद्दों पर मंथन हो सकता है।

2019 में अनुच्छेद 370 को जम्मू कश्मीर से हटाने पर राजनीतिक गतिरोध को खत्म करने को लकेर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का यह पहला बड़ा कदम है। इस मीटिंग से पहले इन्हें कोरोना निगेटिव रिपोर्ट दिखाना जरूरी होगा।महबूबा मुफ्त, फारूक अब्दुला और बीजेपी के रविंदर रैना ने पीएम मोदी संग होने वाली सर्वदलीय बैठक को लेकर पुष्टि की है। पीएमओ के अनुसार, सभी नेताओं को फोन पर मीटिंग में शामिल होने के लिए सूचित किया गया है। बता दें कि अगस्त 2019 में केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार ने जम्मू और कश्मीर को विशेष दर्जा देने वाले आर्टिकल 370 को खत्म करते हुए दो केंद्र शासित प्रदेशों में बांट दिया था। राज्य को दो केंद्र शासित प्रदेशों – जम्मू-कश्मीर और लद्दाख में विभाजित किया था।

खबरों से अपडेट रहने के लिए BADHTI KALAM APP DOWNLOAD LINK: https://play.google.com/store/apps/details?id=com.badhtikalam.badhtikalam&hl=en&gl=US