Rajasthan Unlock3: राजस्थान में अनलॉक की नई गाइडलाइन जारी, शॉपिंग मॉल, रेस्टोरेंट खुल सकेंगे

राजस्थान में कोरोना संक्रमण अब धीमा पड़ गया है। हर रोज कोरोना के मामले तेजी से कम हो गए हैं। इसके चलते मंगलवार रात को राज्य के गृह विभाग ने नई गाइड लाइनजारी की है। दिन में इसे सीएम के पास भेजा गया जिसे शाम को मंजूरी दे दी गई। अनलॉक-3 की नई गाइडलाइन में काफी रियायतें दी गई हैं। अनलॉक3 में वीकेंड कर्फ्यू अब सिर्फ रविवार को ही रहेगा। इसके साथ ही रेस्टोरेंट, मॉल, मेट्रो और सिटी बसें चालू करने की मंजूरी दी गई है।

Read More……

PM मोदी की केंद्रीय मंत्रियों और जेपी नड्डा के साथ बैठक, मंत्रिमंडल विस्तार की अटकलें हुई तेज

राज्य के सभी शहरों में बुधवार से सिटी बसें शुरू हो जाएंगी जो सुबह 5 बजे से शाम के 5 बजे तक चलेंगी। बसों में यात्री को खड़े होकर सफर नहीं करने दिया जाएगा। वीकेंड कर्फ्यू को सिटी बसें बंद रहेंगी। जयपुर में मेट्रो भी कल से शुरू हो जाएंगी। सोमवार से शनिवार तक मॉल खोले जा सकेंगे लेकिन इसके लिए शर्त रखी गई है। मॉल की सारी दुकानें एक साथ नहीं खुल सकेंगी। अलटरनेट डे पर फ्लोर वाइज दुकानें खोली जा सकेंगी।

अनलॉक-3 की गाइडलाइन के अनुसार, प्रदेश में पर्यटन उद्योग को भी बड़ी राहत मिली है। राज्य सरकार ने 16 जून से प्रदेश के सभी स्मारकों और संग्राहलयों को खोलने के दिशा निर्देश जारी कर दिए हैं।

सोमवार से शनिवार तक खुल सकेंगे मॉल्स और शॉपिंग  

रेस्टोरेंट में सुबह 9 से शाम 4 बजे तक 50 फीसदी क्षमता के साथ खुलेंगे।

जिम और योगा सेंटर सुबह 6 से शाम 4 बजे तक खोलने की मंजूरी

राजधानी जयपुर में मेट्रो के संचालन को मंजूरी।

राज्य में सभी पर्यटन और स्मारक खुल सकेंगे।

राजस्थान में अब सिर्फ संडे को ही वीकेंड रहेगा।

अब केवल रविवार को ही कर्फ्यू लागू रहेगा।

खेल गतिविधियां स्टेडियम में शुरू

AC व नॉन AC सभी मॉल्स खुल सकेंगे।

रेस्टोरेंट केवल 50 फीसदी क्षमता के साथ शुरू होंगे।

लेकिन सिनेमा हॉल फिलहाल बंद रखे जाएंगे।

खबरों से अपडेट रहने के लिए BADHTI KALAM APP DOWNLOAD LINK: https://play.google.com/store/apps/details?id=com.badhtikalam.badhtikalam&hl=en&gl=US