प्रधानमंत्री आदर्श ग्राम योजना के संबंध में कार्यशाला आयोजित

टोंक, दौसा एवं सवाई माधोपुर के विकास अधिकारियों, सामाजिक सुरक्षा अधिकारियों
को दी जानकारी
सवाई माधोपुर।
प्रधानमंत्री आदर्श ग्राम योजना के अंतर्गत टोंक, सवाई माधोपुर एवं दौसा जिले के विकास अधिकारियों, आदर्श ग्राम के चयनित ग्राम विकास अधिकारियों एवं सामाजिक सुरक्षा अधिकारियों की कार्यशाला जिला परिषद के सभागार में हुई।
कार्यशाला में जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी सुरेश कुमार, आयोजना उप निदेशक विष्णुचंद शर्मा ने प्रधानमंत्री आदर्श ग्राम योजना के तहत विभिन्न चरणों में निष्पादित किए जाने वाले कार्याे एवं अपडेशन के संबंध में विस्तार से जानकारी दी।
कार्यशाला में योजना के विभिन्न संगठकों के बीच आपस में तालमेल बिठाते हुए कार्याे को गति देने के निर्देश दिए गए। विकास अधिकारियों को विलेज डवलपमेंट प्लान तैयार कर पोर्टल पर अपलोड करने के निर्देश दिए। इस मौके पर प्रधानमंत्री आदर्श ग्राम योजना के क्रियांवयन से संबंधित समस्याओं एवं जिज्ञासाआंें का निराकरण किया गया। इस मौके पर मुख्य आयोजना अधिकारी बाबूलाल बैरवा सहित अन्य वक्ताओं ने विभिन्न जानकारियां साझा करते हुए प्रधानमंत्री आदर्श ग्राम योजना के संबंध में विस्तार से प्रकाश डाला। सहायक निदेशक सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता अनिल मच्या ने भी योजना के संबंध में जानकारी दी।