विदेश व भीलवाड़ा से आने वालों की री-स्क्रीनिंग कर संक्रमण फैलाव को रोका जाएगा

करौली। वैश्विक महामारी कोरोना वायरस के संक्रमण फैलाव की रोक के लिए चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग निरन्तर प्रयासरत है, जिसके लिए विदेश व भीलवाड़ा से आने वालों की री-स्क्रीनिंग की जायेगी।
सीएमएचओ डॉ. दिनेशचंद मीना ने बताया कि जिला कलेक्टर के निर्देशानुसार जिले को कोरोना वायरस से मुक्त रखने के लिए जिला प्रशासन एवं अन्य विभागों द्वारा भरसक प्रयास जारी है, जिनमें चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग विदेश एवं भीलवाड़ा से आने वालों की री-स्क्रीनिंग कर उनमें कोरोना के लक्षणों को खोजेगा। सभी खण्ड अधिकारियों सहित शहरी क्षेत्रों के लिए प्रमुख चिकित्साधिकारियों को अवगत कराया गया है। उन्होंने विदेश एवं भीलवाड़ा से आने वालों से होम आईसोलेशन के दौरान चिकित्सकीय सलाह का पालन करने एवं आमजन से अपने पडौस में आये लोगों की सूचना से अवगत कराने की अपील की है।
मरकज निजामुद्दीन से आये यात्री ध्यान दें सीएमएचओ ने मरकज हजरतद्दीन, नई दिल्ली से जिलेभर में आये यात्रियों को नजदीकी चिकित्सा संस्थान पर जांच कराने की एडवाईजरी जारी की है। उन्होंने बताया कि मरकज हजरत निजामुद्दीन में ठहरने वालों में कोरोना वायरस से पीडि़त की पुष्टि हुई है। यदि जिलेभर में कोई भी व्यक्ति वहां से आया हो तो उसकी सूचना कंट्रोल नंबर 7374009222 पर देवें।