दी गई जिम्मेदारियों का गुणवत्ता के साथ निर्वहन करें अधिकारीः कलेक्टर

गणतन्त्र दिवस समारोह की तैयारी बैठक आयोजित
सवाई माधोपुर।
जिला कलेक्टर डॉ. एस.पी. सिंह की अध्यक्षता में गणतन्त्र दिवस को समारोह पूर्वक मनाये जाने तथा इस हेतु की जाने वाले तैयारियों को लेकर सोमवार को कलेक्ट्रेट सभागार में तैयारी बैठक आयोजित की गई।
जिला कलेक्टर ने बैठक में अधिकारियों से कहा कि गणतंत्रता दिवस राष्ट्रीय पर्व है। इसके लिए अधिकारियों को दी गई जिम्मेदारियों का निर्वहन गुणवत्ता के साथ समय पर किया जाए। उन्होंने कहा कि गणतंत्रता दिवस पर मुख्य कार्यक्रम में प्रस्तुत किए जाने वाले सांस्कृतिक कार्यक्रम देशभक्ति से ओतप्रोत होने चाहिए।  
जिला स्तरीय समारोह पुलिस परेड ग्राउंड में होगा। जिसमें मुख्य अतिथि द्वारा ध्वजारोहण सुबह 9 बजकर पांच मिनट पर किया जाएगा। कार्यालयों में ध्वजारोहण सुबह सवा 8 बजे, कलेक्ट्रेट पर सुबह साढे आठ बजे ध्वजारोहण होगा।
बैठक में मुख्य समारोह में बालक,बालिकाओं के द्वारा किये जाने वाले व्यायाम प्रदर्शन,  तैयारियों पर चर्चा आदि के बारे में निर्देश दिए। जिला कलेक्टर डॉ. सिंह ने कहा कि  समारोह में सम्मान के लिए डिजर्व करने वाले लोगों के ही नाम भिजवाएं जाएं। प्रतिभावान व्यक्तियों को प्रशंसा पत्र दिलवाये जाने हेतु प्रस्ताव एवं इससे संबंधित प्रतिभाओं द्वारा किये गए प्रशंसनीय कार्य का पूर्ण विवरण राज्य सरकार के प्राप्त निर्धारित प्रपत्र में 20 जनवरी 2020 तक भिजवाये जाने के निर्देश दिए।
जिला कलेक्टर ने कहा कि मार्च पास्ट, सामूहिक नृत्य, सामूहिक गायन, व्यायाम प्रदर्शन आदि की बेहतर तैयारियों के लिए पूर्वाभ्यास किए जाने के संबंध में निर्देश दिए। उन्होंने माईक, शामियाना, सफाई, लाईनिंग, बैरिकेटिंग और कुर्सियों तथा गरिमामय बैठने की व्यवस्था सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। इसी प्रकार समारोह स्थल पर विद्युत एवं पेयजल की समुचित व्यवस्था की जाये।
बैठक में जिला कलेक्टर ने छात्र-छात्राओं एवं स्थानीय कलाकारों को मुख्य समारोह स्थल लाने व ले जाने के लिए बसों की व्यवस्था जिला परिवहन अधिकारी सवाई माधोपुर द्वारा सुनिश्चित किये जाने पर चर्चा की। समारोह में विभिन्न विभागों द्वारा झाकियों के प्रदर्शन, उदघोषक कार्य, वीडियोंग्राफी एवं फोटोग्राफी किये जाने तथा समारोह में आगन्तुक बालक बालिकाओं को मिठाई-अल्पाहार वितरित किये जाने के संबंध में चर्चा कर निर्देश दिए। समारोह में राजकीय विधि विधान से झण्ड़ारोहण किये जाने तथा इसी दिन दोपहर एक बजे प्रशासन बनाम पत्रकार एवं एडवोकेट के बीच मैत्रीपूर्ण क्रिकेट मैच आयोजित किये जाने के लिये भी तैयारियों पर चर्चा की। बैठक में अतिरिक्त जिला कलेक्टर कैलाश चन्द्र, जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी सुरेश कुमार, एसीईओ रामचंद्र, सीएमएचओ डॉ. तेजराम, नगर परिषद आयुक्त रविन्द्र यादव, सीडीईओ रामकेश मीना सहित जिला स्तरीय अधिकारीगण उपस्थित थे।