जन्मदिन तो बहुत आयेंगे, यह कर्तव्य पथ पर चलने का समय है

सहयोग राशि का चैक सौंपते जिला क्रिकेट संघ के पदाधिकारी।
 कलेक्टर को सहायता राशि सौंपता बालक।

सवाई माधोपुर। संकट का समय दुःख या खुशी प्रकट करने का नहीं, कर्तव्य निभाने का होता है। मैंने अपने गुल्लक में रखे पैसे कोरोना से लडने के लिये देकर अपना कर्तव्य ही निभाया है।
सवाई माधोपुर निवासी बालक महेश मीणा का बुधवार को 11वॉं जन्म दिन था। लॉकडाउन के चलते उसके मातापिता की प्रेरणा से महेश ने कहा कि जन्मदिन मनाने का मौका तो हर साल मिलेगा लेकिन संकट की इस घडी में जन्म दिन मनाने में खर्च होने वाले धन को कोरोना पीडितों की सेवा व इसकी रोकथाम के उपायों में काम लिया जाये तो उसे जन्म दिन की पार्टी से ज्यादा खुशी होगी।
महेश और उसके बडे भाई ने गुल्लक से 1739 रूपये निकाले, पिता कमलेश मीणा ने इसमें 3361 रूपये मिलाये। बुधवार को महेश ने जिला कलेक्टर नन्नूमल पहाडिया को यह सहायता राशि 51 सौ रूपये कोरोना रिलीफ फंड के लिये सौंपी। जिला कलेक्टर ने महेश की प्रशंषा की तथा आमजन से अपील की है कि 11 साल के इस संवेदनशील बच्चे की भावनाओं का सम्मान करते हुये कोरोना से एकजुट होकर लडे तथा लॉकडाउन का अक्षरशः पालन करें। उन्होंने महेश को शुभकामनायें दी तथा कहा कि यह तो सुना था कि बच्चे देश का भविष्य होते हैं, आज महेश ने साबित कर दिया कि बच्चे देश का भविष्य ही नहीं, वर्तमान भी होते हैं।
इस अवसर पर महेश ने जिले के सभी बच्चों से अपील की है कि वे इस वैश्विक आपदा से निपटने के लिये पुलिस, चिकित्साकर्मियों का पूर्ण सहयोग करने के लिये अपने अभिभावकों को समझायें तथा जिद करके भी लॉकडाउन का पूर्ण पालन करवायें।
बुधवार को ही जिला क्रिकेट संघ ने सीएम कोविड रिलीफ फंड में 1 लाख रूपये का योगदान दिया। संघ के सचिव डॉ. सुमित गर्ग और कोषाध्यक्ष गणेश गोयल ने जिला कलेक्टर को इस राशि का चैक कलेक्ट्रेट स्थित उनके चैम्बर में सौंपा। जिला कलेक्टर ने उनको इस नेक कार्य के लिये धन्यवाद दिया तथा भामाशाहों, सामाजिक, व्यापारिक संगठनों सेश्अपील की कि वे आगे आयें तथा किसी भी रूप में मानवता की मदद करें।
उल्लेखनीय है कि कोरोना रिलीफ फंड सवाई माधोपुर के नाम से स्टेट बैंक आफ इंडिया कलेक्ट्रेट सवाई माधोपुर में बैंक खाता खोला गया है।  कलेक्टर पहाडिया ने लोगों से आग्रह किया कि संकट की इस घडी में सभी के सहयोग की आवश्यकता है। कोई भी व्यक्ति किसी भी प्रकार का सहयोग कर सकता है।