कोरोना जागरूकता: दीपों की श्रृखंला बनाकर लोगों को कोरोना से सतर्क रहने का दिया संदेश

गंगापुर सिटी। कोविड-19 जागरूकता अभियान के तहत रविवार को सीडीपीओ जगदीश मीना के निर्देशन में आंगनबाडी कार्यकर्ता, एएनएम आदि द्वारा उपखंड के शहरी एवं ग्रामीण क्षेत्रों में डोर-टू-डोर सम्पर्क कर कोरोना जागरूकता संदेश प्रसारित किया। आंगनबाडी कार्यकर्ता, सहयोगिनी द्वारा गंगापुर शहर के विभिन्न वार्डों में तथा चूली, उदेई कलॉ, वजीरपुर, बामन बडौदा आदि गांवों में घर-घर जाकर लोगों को कोरोना से बचाव के उपाय सुझाए और फेस मास्क पहनने तथा सोशल डिस्टेंसिंग की पालना करने को समझाया।
सीडीपीओ जगदीश मीना ने बताया कि आज सायंकाल आंगनबाडी कार्यकर्ता एवं सहयोगिनी द्वारा शहर के प्रमुख चौराहों सालौदा मोड, फव्वारा चौक, कोर्ट सर्किल, ईदगाह मोड, कल्याण जी मन्दिर व अन्य स्थानों पर दीपों की श्रृखंला बनाकर लोगों को कोरोना से सतर्क रहने का संदेश दिया। कार्यकर्ताओं ने इस कार्य में बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया और लोगों को समझाया कि कोरोना से लडऩे के लिए सोशल डिस्टेंसिंग की पालना अतिआवश्यक है इसलिए हम सब को मिलकर इस कोरोना रूपी महामारी को भगाना होगा। उप जिला कलेक्टर विजेन्द्र कुमार मीना ने आंगनबाड़ी महिलाओं की प्रशंसा करते हुए मुख्यमंत्री द्वारा चलाये जा रहे जागरूकता अभियान बारे में जानकारी प्रदान करते हुए सभी से राजस्थान महामारी अध्यादेश 2020 की पालना करने की अपील की।
अभियान के क्रम में 6 जुलाई को सामाजिक संगठनों, राजकीय महाविद्यालय एवं शिक्षा विभाग के सहयोग से नुक्कड नाटक, लोक गीत, स्थानीय गायन प्रतियोगिता एवं अन्य जागरूकता कार्यक्रम तथा ग्राम स्तर पर कोरोना जागरूकता पर नारा लेखन कार्य किया जाएगा।

पल-पल की खबर से अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करें…