ग्राम पंचायत स्तरीय कोर गु्रप में सरपंच होंगे सम्मानित मार्गदर्शक: पायलट

जयपुर। उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट ने बताया कि ग्राम पंचायत स्तर पर आपदा प्रबंध अधिनियम के तहत गठित अन्तर्विभागीय कोर गु्रप में सरपंच को सम्मानित मार्गदर्शक के रूप में सम्मिलित किया जायेगा।
उन्होंने बताया कि कोरोना महामारी से निपटने के लिए तथा अन्तर्विभागीय समन्वय एवं सहयोग सुनिश्चित करने के लिए आपदा प्रबंध अधिनियम के तहत उपखण्ड एवं ग्राम पंचायत स्तर पर अधिकारियों एवं कर्मचारियों के कोर ग्रुप गठित किये हुए है जिनमें राजकीय कार्मिकों को अध्यक्ष/ संयोजक नियुक्त करने का प्रावधान है।
पायलट ने बताया कि कोर गु्रप में जनप्रतिनिधियों की अनुपस्थिति के कारण राहत कार्यों में इनके अनुभवों का लाभ नहीं मिल पा रहा है। इसको ध्यान में रखते हुए स्थानीय जनप्रतिनिधियों को कोर ग्रुप में सम्मानित मार्गदर्शक के रूप में शामिल करने का निर्णय लिया गया है ताकि स्थानीय स्तर पर कोर ग्रुप अधिक प्रभावी रूप से कार्य कर सके।
संविदा नर्स ग्रेड द्वितीय जीएनएम पद के लिए प्रतीक्षासूची जारी
जयपुर। राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन के अन्तर्गत नर्सिंग एवं पेरामेडिकल संवर्ग के पदों को भरने के लिए राज्य स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण प्रशिक्षण संस्थान, जयपुर द्वारा संविदा नर्स ग्रेड द्वितीय, जीएनएम पद की कैटेगरीवाइज मैरिटवाइज प्रोविजनल सूची (प्रतीक्षा सूची) जारी कर दी गई है।
मिशन निदेशक एनएचएम नरेश कुमार ठकराल ने बताया कि प्रोविजनल सूची से यदि किसी अभ्यर्थी को आपत्ति हो तो वह अपनी आपत्ति/परिवेदना ई-मेल के माध्यम से ई-मेल आईडी पर 20 अप्रैल सांय 6 बजे तक प्रेषित कर सकते हैं। उन्होंने बताया कि निर्धारित तिथि के बाद एवं ई-मेल के अलावा अन्य किसी माध्यम से आपत्तियां स्वीकार नहीं की जायेगी। विस्तृत जानकारी एवं प्रोविजनल रूप से चयनित अभ्यर्थियों की सूची विभागीय वेबसाइट पर उपलब्ध है।