नगर विकास न्यास की योजनाओं के संबंध मंे कलेक्टर ने दिए निर्देश यूआईटी ट्रस्ट की बैठक में कलेक्टर ने दिए निर्देश

सवाई माधोपुर: नगर विकास न्यास ट्रस्ट की बैठक जिला कलेक्टर राजेन्द्र किशन की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट सभागार में हुई। बैठक में कलेक्टर ने न्यास के अधिकारियों से कहा कि आवासीय एवं व्यावसायिक योजनाआंें के संबंध में प्रगति समीक्षा कर निर्देश दिए। इसके लिए प्रस्तावों को पारित करते हुए कलेक्टर ने जनवरी के अंतिम सप्ताह तक आवेदन आमंत्रित करने सहित अन्य प्रक्रिया पूरी करने की बात कही।

नगर विकास न्यास की योजनाओं के संबंध मंे

बैठक में राजस्व ग्राम आलनपुर के खसरा नंबर 2000, 2089 एवं 2017 की कुल 2.34 हेक्टेयर भूमि राजकीय मेडिकल कॉलेज के लिए आवंटन पर चर्चा की गई तथा इसका प्रस्ताव लिया गया। इसी प्रकार राजस्व ग्राम कुतलपुरा जाटान के खसरा नंबर 47, 127,128 एवं 134 की 1.67 हैक्टेयर भूमि पर न्यास की नवीन आवासीय कॉलोनी प्रस्तावित करने के प्रस्ताव पर विस्तार से चर्चा करते हुए आवश्यक कार्रवाई के निर्देश दिए। मुख्यमंत्री जन आवास योजना के आलनपुर में प्रस्तावित प्रोजेक्ट के संबंध मंे चर्चा करते हुए कलेक्टर ने वन विभाग की एनओसी के संबंध में पुनः प्रस्ताव बनाकर भिजवाने एवं कार्रवाई करने के निर्देश दिए। आलनपुर के खसरा नंबर 2825, 2826, 2827 एवं 2835 कुल रकबा एक हैक्टेयर भूमि पर नवीन आवासीय योजना बनाए जाने के प्रस्ताव पर यूआईटी के अधिकारियांे को समुचित कार्रवाई के निर्देश दिए।

इसी प्रकार न्यास की आवासीय योजना विनायक वाटिका के आवंटन से शेष रहें भूखंडों की लॉटरी के लिए आवेदन जनवरी के अंतिम सप्ताह तक आमंत्रित करने, इसकी प्रक्रिया पूरी करने के संबंध में निर्देश दिए। इसी तरह विवेकानंद मार्केेट व्यावसायिक योजना में खुली नीलामी से शेष रहे भूखंडों की खुली बोली के माध्यम से प्रक्रिया पूरी करते हुए जनवरी के अंतिम सप्ताह तक आवंटन करने के संबंध में निर्देश दिए। बैठक में मॉडल राजस्थान नगरीय क्षेत्र भवन विनिमय 2020 को लागू करने के संबंध में भी निर्देश दिए गए। बैठक में यूआईटी सचिव एवं एडीएम भवानी सिंह पंवार, यूआईटी के अभियंता, नगर परिषद आयुक्त एवं अन्य अधिकारियों ने भी प्रस्तावों के संबंध में विचार रखे।

Read Also: Corona Infection की रोकथाम के लिए सतर्कता नियमित बनाये रखें