मनोरंजन की पाठशाला बना कुहू इण्टरनेशनल स्कूल

कुहू इण्टरनेशल स्कूल में मनाया चिल्ड्रन-डे
गंंगापुर सिटी। कुहू इण्टरनेशनल स्कूल में चिल्ड्रन-डे के मौके पर मनोरंजन की पाठशाला कार्यक्रम का शानदार आयोजन किया गया। इस आयोजन में बच्चों ने बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया। साथ ही अपनी बाल प्रस्तुति से चाचा नेहरू की याद दिलाकर सभी को रोमांचित कर दिया।
स्कूल निदेशक हेमन्त शर्मा ने माँ सरस्वती और चाचा नेहरू के चित्र के समक्ष फूल-माला चढ़ाकर और दीप प्रज्वलित किया। उन्होंने बताया कि बच्चे मन के सच्चे होते हैं। उनके मन में कोई भी बात देर तक छिपकर नहीं रह सकती। बच्चों के लिए बाल दिवस बेहद खास दिन माना जाता है। उन्होंने बताया कि ‘बच्चे बगीचे की एक कली की तरह होते हैं, जिन्हें अच्छी देखभाल की जरुरत होती है, क्यों कि वे देश का भविष्य व कल के नागरिक हैं।Ó
स्कूल निदेशक शर्मा ने बताया कि वे ऐसे बीज के समान है, जिन्हें दिया गया पौषण उनके विकास और गुणवत्ता निर्धारित करेगा। इसी कारण से बच्चों को संस्कारवान, शिक्षित तथा शारीरिक और मानसिक रूप से विकसित होना चाहिए। 
इस मौके पर विद्यार्थियों ने चाचा नेहरू के जन्म दिन पर आधारित कविताएं व गीत प्रस्तुत किए। विद्यालय के छात्र-छात्राओं के लिए नृत्य प्रतियोगिता, भाषण प्रतियोगिता, गीत प्रतियोगिता और विभिन्न आयोजन किए गए। रागिनी, अजरा, हिमांशु, तनु, पुलकित, मोहित, आरब, बालकृष्ण आदि विद्यार्थियों से नेहरू जी के जीवन से प्रेरणा लेकर उनके बताए मार्ग पर चलने का आह्वान किया। 
कार्यक्रम के अंत में स्कूल प्रधानाचार्य मिथलेश शर्मा व शिक्षिका नीता टॉक के द्वारा बच्चे मन के सच्चे गीत सुनाया गया। बच्चों को गुलाब का फूल व मिठाई वितरित कर कार्यक्रम का समापन किया गया।