राजस्थान सीएम गहलोत के बड़े भाई के ईडी का छापा

जोधपुर। राजस्थान में जारी सियासी उठापटक के बीच बुधवार को दोपहर सूबे के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के बड़े भाई अग्रसेन गहलोत के घर पर प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की टीम छापा मारने के लिए जोधपुर पहुंची है। सीएम के करीबियों पर ईडी की शिकंजा कसता ही जा रहा है। 
उर्वरक घोटाले में ईडी कई जगह छापेमारी कर रही है। गौरतलब है कि कुछ दिन पहले ही इस घोटाले में सीएम के भाई अग्रसेन का नाम सामने आया था। फिलहाल ईडी की छापेमारी सीएम गहलोत के भाई के यहां जारी है। वहीं ईडी के छापे पर कांग्रेस ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश में रेडराज पैदा किया, लेकिन हम डरेंगे नहीं।
छापे के दौरान ईडी की टीम पीपीई किट पहनकर पहुंची। टीम गहलोत के भाई के घर दस्तावेजों की जांच में जुटी हुई है। बताया गया है कि ईडी की टीम सुबह 11 बजे अग्रसेन के घर पर पहुंची। फिलहाल, ईडी की टीम अग्रसेन के अनुपम कृषि कंपनी पर छापा मार रही है। वहीं, सीमा शुल्क विभाग ने इस मामले में मुकदमा चलाया है और कंपनी पर 7 करोड़ रुपये का जुर्माना लगाया है।
अग्रसेन गहलोत पर आरोप है कि उन्होंने साल 2007 से 2009 के बीच किसानों से पैसे का गबन कर निजी कंपनियों को दे दिया। बता दें किए उस दौरान सूबे में उनके भाई अशोक गहलोत की सरकार थी और केंद्र में मनमोहन सिंह थे। 
भाजपा का आरोप था कि राजस्थान के तत्कालीन सीएम के भाई की कंपनी ने कथित रूप से सब्सिडी वाले उर्वरक का निर्यात किया, जबकि इसका प्रयोग करने की अनुमति केवल घरेलू उपभोक्ताओं को थी। भाजपा ने कहा था कि किसानों के लिए आयात किए जाने वाले उर्वरक, पोटाश के मूरेट का निर्यात किया गया था। 
हालांकि, उस दौरान अग्रसेन ने अपने ऊपर लगे आरोपों को खारिज कर दिया था। वहींए अब ईडी ने एक बार फिर इस मामले की फाइलें खोल दी हैं। राजस्थान में जारी सियासी उठापटक के बीच सीएम गहलोत के आगे यह एक नया संकट बनकर उभरा है। 
सभी रणनीतियां विफल होने पर पूनिया के घर भेजी सीबीआई
वहीं, कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उनकी सरकार की जब सभी रणनीतियां विफल हो गईं तो उन्होंने विधायक कृष्णा पूनिया के घर पर सीबीआई की टीम को छापेमारी के लिए भेजा। उन्होंने कहा कि पूनिया ने खेल के क्षेत्र में देश को मेडल दिलाया है। यह विधायकों पर दबाव बनाने का एक तरीका था।