Rajasthan Weather Update: चूरू में सबसे अधिक ठंड, रात के तापमान में हुआ इजाफा

Rajasthan Weather Update
Rajasthan Weather Update

Rajasthan Weather Update: मौसम विभाग के अनुसार जैसलमेर, अजमेर, जयपुर और बाड़मेर में न्यूनतम तापमान क्रमश: 8.5 डिग्री सेल्सियस, 10.6 डिग्री सेल्सियस, 11 डिग्री सेल्सियस और 13.1 डिग्री सेल्सियस बना रहा

जयपुर: राजस्थान के कई हिस्सों में रात के तापमान में मामूली इजाफा हुआ है. वहीं चूरू मंगलवार को प्रदेश में सबसे ठंडा स्थान रहा जहां न्यूनतम तापमान चार डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. मौसम विभाग ने यह जानकारी दी. सीकर, पिलानी, गंगानगर, भीलवाड़ा, डबोक और चित्तौड़गढ़ में न्यूनतम तापमान क्रमश: 4.5 डिग्री सेल्सियस, 4.9 डिग्री सेल्सियस, 6.1 डिग्री सेल्सियस, 6.4 डिग्री सेल्सियस, 6.6 डिग्री सेल्सियस और 6.9 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.

Rajasthan Weather Update Dec

मौसम विभाग के अनुसार जैसलमेर, अजमेर, जयपुर और बाड़मेर में न्यूनतम तापमान क्रमश: 8.5 डिग्री सेल्सियस, 10.6 डिग्री सेल्सियस, 11 डिग्री सेल्सियस और 13.1 डिग्री सेल्सियस बना रहा. मौसम विभाग ने बताया कि अगले 24 घंटे के दौरान भी सर्द स्थितियों के बने रहने की संभावना है.

वहीं, ठंड बढ़ने से लोगों को परेशानी बढ़ गई है. कोहरे बढ़ने के कारण गाड़ियों की रफ्तार धीमी हो गई है. साथ ही, सड़क दुर्घटनाओं में इजाफा होने का भय बढ़ गया है. लोग ठंड से बचने के लिए अलाव का सहारा ले रहे हैं. मौसम विभाग के सूत्रों के अनुसार, आने दिनों में ठंड का असर ऐसे ही रहने वाला है. 

Read More News: Coronavirus India Updates: राजस्थान में covid-19 से 8 और लोगों की मौत, 807 नये संक्रमित

विशेषज्ञों के अनुसार, लोग ठंड से बचने के लिए गर्म कपड़ों का प्रयोग करें और कम से कम घर से बाहर निकलने का प्रयास करें. इधर, ठंड बढ़ने से मौसमी बीमारियों का खतरा भी बढ़ गया है. चिकित्सकों के अनुसार, ठंड से बचने की जरूरत है. इसके लिए गर्म का प्रयोग करें. साथ ही, कोई भी समस्या होने पर चिकित्सकों से तुंरत संपर्क करें.

Source

For More News update Log in to badhtikalm.com and

Download the App Now