अमृता हाट महिलाओं के आत्मनिर्भर बनने का अच्छा मंचः कलेक्टर

सांस्कृतिक प्रस्तुति देते बच्चे।
अमृता हाट का शुभारंभ कर, अलोकन करते कलेक्टर।

पांच दिवसीय अमृता हाट का इंदिरा मैदान में हुआ शुभारंभ
सांस्कृतिक कार्यक्रम की प्रस्तुतियां ने मोहा दर्शकों का मन
सवाई माधोपुर।
जिला प्रशासन एवं महिला अधिकारिता विभाग के संयुक्त तत्वावधान में इंदिरा मैदान में आयोजित अमृता हाट का शुभारंभ मंगलवार की शाम को जिला कलेक्टर डॉ. एस.पी. सिंह ने फीता काटकर किया।
जिला कलेक्टर डॉ. सिंह ने अमृता हाट में महिला स्वयं सहायता समूहों द्वारा लगाई गई विभिन्न उत्पादों की स्टॉलों का अवलोकन किया। उन्होंने अमृता हाट लगी स्टॉलों पर उत्पादों के संबंध में महिलाओं से जानकारी प्राप्त की तथा उनके उत्पादों की सराहना की। महिलाओं द्वारा हस्तशिल्प तथा विभिन्न उत्पादों के माध्यम से आत्म निर्भर बनने के लिए इस प्रकार के प्रयासों की सराहना की। अमृता हाट में 80 के करीब लगाई गई स्टॉलों पर विभिन्न स्थानों से आई महिला समूहों की सदस्यों का कलेक्टर ने हौंसला भी बढाया। उन्होंने महिला अधिकारिता की सहायक निदेशक को लोगांे की भागीदारी बढे इसके लिए प्रयास करने के निर्देश दिए। इस अवसर पर कलेक्टर डॉ. सिंह ने संबोधित करते हुआ कहा का अमृता हाट महिलाओं के आत्मनिर्भर बनने तथा समूहों द्वारा बनाए उत्पादों का विपणन करने के लिए अच्छा मंच है। इस मौके पर एडीएम कैलाश चन्द्र, अतिरिक्त मुख्य कार्यकारी अधिकारी रामचन्द्र मीना सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे। महिला अधिकारिता सहायक निदेशक ने बताया कि अमृता हाट में प्रतिदिन सांस्कृतिक संध्या के तहत सांस्कृतिक कार्यक्रम भी होंगे।
सांस्कृतिक प्रस्तुतियों ने मोहा मनः- इस दौरान स्टूडेन्ट एकेडमी स्कूल व अन्य स्थानीय स्कूली की बालिकाओं द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रम की प्रस्तुतियां दी गई। बालिकाओं द्वारा दी गई सांस्कृतिक प्रस्तुतियांें ने उपस्थित दर्शकों का मन मोह लिया।