ग्राम पंचायत महूँकलां को लिया गोद

लायंस क्लब गरिमा निदेशक मंडल की बैठक में किया निर्णय

गंगापुर सिटी। लॉयंस क्लब गंगापुर सिटी गरिमा की निदेशक मंडल की बैठक शुक्रवार को क्लब अध्यक्ष कृष्ण कुमार गोयल की अध्यक्षता एवं ज़ोन चैयरपर्सन आशीष कुमार शर्मा के मुख्य आतिथ्य में व्यापार मंडल स्थित सागवान फर्नीचर के फैक्ट्री आउटलेट पर संपन्न हुई। बैठक में प्रान्त 3233 ई 1 के प्रान्तपाल अशोक ठाकुर के प्रत्येक क्लब द्वारा एक ग्राम पंचायत को गोद लेकर सेवा कार्य संपन्न करने के आह्वान पर लायंस क्लब गंगापुर सिटी गरिमा के सभी सदस्यों ने अध्यक्ष के सुझाव पर सहमति व्यक्त करते हुए ग्राम पंचायत महूँकलां को गोद लिए जाने का निर्णय किया। अध्यक्ष ने उपस्थित सभी सदस्यों को अवगत कराया की प्रान्तपाल द्वारा दिए गए निर्देशों के अनुक्रम में क्लब द्वारा वर्ष भर की जाने वाली समस्त सेवा गतिविधियाँ अब मुख्य रूप से ग्राम पंचायत महूँकलां में ही संपन्न की जाएगी। क्लब द्वारा इस वर्ष पौधारोपण कार्यक्रम के तहत अलग-अलग चरणों में क्रमबद्ध रूप से अलग-अलग स्थानों पर सघन पौधारोपण किया जाएगा। पौधारोपण के बाद सभी पौधों को समुचित हवा-पानी एवं देखभाल किया जाना सुनिश्चित किया जाएगा।
मीटिंग में ज़ोन चेयरपर्सन ने अवगत कराया कि लायंस क्लब गंगापुर सिटी गरिमा द्वारा स्पोंसर किए गए लायंस क्लब करौली को लायंस अंतर्राष्ट्रीय द्वारा शुक्रवार को आधिकारिक रूप से मान्यता प्रदान की जाकर चार्टर कर दिया गया है एवं क्लब नंबर 139019 प्रदान किया गया है। इस अवसर पर मीटिंग में उपस्थित लायंस क्लब करौली के चार्टर अध्यक्ष लायन नितेश गोयनका, चार्टर सचिव लायन कुलदीप सिंह जादौन तथा चार्टर सदस्य अभिषेक शर्मा व नितिन सिंघल को लायंस क्लब गरिमा के सभी सदस्यों ने बधाई दी एवं क्लब गरिमा के निदेशक मंडल ने लायंस क्लब करौली को उत्कृष्ट सेवाकार्य किए जाने के लिए अग्रिम शुभकामनाएँ प्रदान की।
लायंस क्लब करौली के चार्टर अध्यक्ष द्वारा सभी का धन्यवाद प्रदान करते हुए मार्गदर्शन करते रहने का अनुरोध किया। लायंस क्लब गरिमा के सचिव लायन मनीष सागवान ने मीटिंग में अवगत करवाया कि लायंस क्लब के प्रांतीय कार्यक्रम में 20 एवं 21 जुलाई को लायंस क्लब गरिमा एवं लायंस क्लब करौली के 14 लायन सदस्य आगरा स्थित होटल ताज के लिए प्रस्थान कर प्रांतीय शपथ ग्रहण कार्यक्रम एवं पीएसटी प्रशिक्षण कार्यक्रम में शामिल होंगे। लायंस क्लब गरिमा के कोषाध्यक्ष मयंक अग्रवाल ने उपस्थित सभी सदस्यों को लायंस क्लब के अंतर्राष्ट्रीय एवं प्रांतीय शुल्कों के सम्बन्ध में जानकारी प्रदान की। लायंस क्लब गरिमा द्वारा क्लब की चार्टर नाईट 1 अगस्त को मनाई जाएगी, इसके सम्बन्ध में क्लब के प्रशासक सौरभ बरडिया ने अवगत करवाया कि चार्टर नाईट के लिए मुख्य अतिथि एवं अन्य गणमान्य अतिथियों को शीघ्र ही आधिकारिक न्यौता भिजवाया जाएगा। मीटिंग के दौरान लायंस क्लब गरिमा के प्रथम उपाध्यक्ष पंकज मंगलम, प्रांतीय कैबिनेट सदस्य अमित गोयल, सोमव्रत अग्रवाल, मुकेश राजाराम मीणा, पंकज जैन, पुरुषोत्तम अग्रवाल, सचिन बंसल, विनोद खंडेलवाल उपस्थित रहे।