प्रदेश में पंचायत स्तर से राज्य स्तर तक Play Rural Organized होगा :युवा मामले एवं खेल राज्यमंत्री

Play Rural
Play Rural

जयपुर: युवा मामले एवं खेल राज्यमंत्री श्री अशोक चांदना ने गुरूवार को जोधपुर के सर्किट हाउस में संभाग के खेल अधिकारियों की बैठक लेकर खेल गतिविधियों की समीक्षा की।
श्री चांदना ने बैठक में बताया कि प्रदेश में खेलो को बढ़ावा देने व खेलों के प्रतिरूचि जागृत करने के लिए पंचायत स्तर से राज्य स्तर तक लड़के व लडकियों के Play Rural का आयोजन किया जायेगा। उन्होंने बताया कि उसमें राजस्व गांव स्तर तक खेंल प्रतियोगिताओं का आयोजन होगा।

Play Rural Organized

Read Also: गरीबों को निशुल्क इलाज के लिए बड़ा कदम आयुष्मान भारत महात्मा गांधी Rajasthan Health Insurance Scheme

उन्होंने बताया  कि प्रदेश के ग्रामीण स्तर तक लगभग 16-17 लाख खिलाड़ियों की भागीदारी रहेगी जो अपने आप में रिकॉर्ड बनेगा। उन्होंने बताया कि Play Rural में शूटिंग बॉल, कब्बडी व टेनिस बॉल क्रिकेट खेलो को भी शामिल किया गया है। उन्होंने कहा कि इससे प्रदेश में खेल प्रतिभाओ को उभरने व आगे आने का मौका मिलेगा। उनकी पहचान बनेगी। उन्होंने कहा कि पूर्व में राज्य खेलो की भी सराहना हुई है। उन्होंने बताया कि खिलाड़ियों को 2 प्रतिशत आरक्षण एवं आउट ऑफ टर्न पॉलिसी में खिलाड़ियों की नियुक्ति होने से खेल मैदान की तरफ खिलाड़ियों का रूझान बढ़ा है।

युवा मामले व खेल राज्यमंत्री ने जोधपुर संभाग के एक एक जिले में चल रही खेल गतिविधियों, प्रबन्धन व खेल सुविधाओं के लिए करवाये जा रहे कार्यो, समस्याओं, खेल सामग्री की जानकारी ली। उन्होंने कहा कि जहां कही किसी कार्य में दिक्कत है, उन्हे बताये, उसका समाधान करवाया जायेगा। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार व विभाग का उद्देश्य खेल प्रतिभाओं को जिले में बेहतर खेल सुविधाएं मिले। उन्होंने कहा कि इसके लिए किसी स्तर पर कोई कमी या कसर नहीं रहे। उन्होंने स्टेडियम के भूमि एवं विकास कार्यो से संबंधित चर्चा की। 

Read Also: RSLDC ने किए 3 बड़े एमओयू, लड़कियों के लिए शुरू होंगे नए कोर्सेज

खेल राज्यमंत्री ने कहा कि पेडिंग खेल प्रोजेक्ट बनाये, ताकि समय पर कार्य हो सके। उन्होंने खेल अधिकारी जोधपुर श्री गोविन्द सिंह परिहार को निर्देश दिए कि संभाग के सभी जिलों के खेल इश्यू के संबंध में एक नोट बनाकर उन्हें भिजवाये ताकि उस पर शीघ्र कार्यवाही की जा सके। 
बैठक में जालोर, बाड़मेर, जोधपुर, जैसलमेर, पाली जिले के खेल अधिकारी सहित संबंधित अधिकारी मौजूद थे। 

डाउनलोड करें बढ़ती कलम एप और खबरों से रहें अपडेट

Download App Now