सीपी हॉस्पिटल में ऑक्सीजन प्लांट, सीटी स्केन मशीन एवं डेंटल यूनिट का शुभारंभ, कलक्टर ने किया शुभारंभ

गंगापुरसिटी। जिला कलक्टर राजेन्द्र किशन ने गुरुवार को गंगापुर सिटी में सीपी हॉस्पिटल में नव स्थापित ऑक्सीजन जनेरशन प्लांट, सीटी स्केन मशीन एवं डेंटल यूनिट का फीता काटकर शुभारंभ किया। इस अवसर पर कलक्टर ने कहा कि जिले में चिकित्सा के क्षेत्र में सरकारी एवं निजी चिकित्सालयों में चिकित्सा संसाधनों में काफी बढोतरी हुई है। जिले में सरकारी क्षेत्र में 11 ऑक्सीजन प्लांट स्थापित किए जा चुके है। वहीं निजी क्षेत्र में भी ऑक्सीजन प्लांट एवं अन्य संसाधनों की उपलब्धता बढी है। ऐसे में यदि कोविड की संभावित तीसरी लहर आती भी है तो हमारी तैयारियां पूरी है। उन्होंने बताया कि जिले में कोविड कंसंल्टेंट, कोविड असिस्टेंट, लेब टेक्नीशियन लगाए गए है। वहीं ऑक्सीजन कंसंट्रेटर, ऑक्सीजन सिलेंडर आदि की पर्याप्त उपलब्धता है।

हॉस्पिटल में प्लांट, सीटी स्केन एवं डेंटल यूनिट का शुभारंभ अवसर पर अस्पताल संचालक डॉ सीपी गुप्ता, प्रबंधक मोहित गुप्ता एवं डॉ. क्षितिज गुप्ता से अस्पताल में आउटडोर एवं इनडोर सहित मिलने वाली सुविधाओं की जानकारी प्राप्त की। इस अवसर पर कलक्टर ने उपस्थित लोगों से कहा कि चिकित्सा का पेशा सेवा का कार्य है। उन्होंने चिकित्सा स्टाफ से सेवा भावना के साथ लोगों की सेवा करने का आग्रह किया। इस अवसर पर नगर परिषद गंगापुर सभापति शिवरतन गुप्ता ने भी संबोधित किया। उन्होंने सीपी हॉस्पिटल द्वारा किए गए सराहनीय एवं सामाजिक सरोकार के कार्यो की जानकारी दी।

कार्यक्रम में ब्लॉक सीएमएचओ डॉ. बीएल मीना ने गंगापुर क्षेत्र में चिकित्सा संसाधनों एवं चिकित्सा सुविधाओं के बारे में जानकारी दी। उन्होंने मौसमी बीमारियों के बचाव एवं उपचार के लिए किए गए प्रयासों से अवगत कराया। इस मौके पर कलक्टर ने जिले में चिकित्सा सेवाओं के विस्तार के सम्बन्ध में लगातार प्रयास करने तथा चिकित्सा सुविधाओं के बेहतर प्रबंधन के लिए प्रयासरत होने की बात कही। इस मौके पर चिकित्सा क्षेत्र तथा अन्य क्षेत्रों से जुडे लोग भी उपस्थित थे।