ईमानदारी का दिया परिचय, महिला कांस्टेबल का खोया पर्स अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक एवं जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी की उपस्थिति में लौटाया


सवाई माधोपुर। महिला कांस्टेबल का भगवतगढ रोड पर मच्छीपुरा के निकट खोया पर्स मिलने पर एक युवक ने ईमानदारी का परिचय देते हुए इसे अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक धर्मेन्द्र यादव, जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी सुरेश कुमार एवं सूचना व जन संपर्क अधिकारी की उपस्थिति में वापस लौटाया। अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक ने बताया कि महिला कांस्टेबल मंजू मीना जो उदेई मोड गंगापुर चौकी पर कार्यरत है, का पर्स जिसमें नकदी, एटीएम कार्ड, आधार कार्ड, पेन कार्ड, पुलिस कार्ड, ड्राइविंग लाइसेंस सहित अन्य सामग्री थी, गत दिवस रास्ते में गिर गया।
उक्त पर्स भगवतगढ के रशीद तेली पुत्र अमाम तेली को मिला। रशीद ने ईमानदारी का परिचय देते हुए इस संबंध में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक धर्मेन्द्र यादव को सूचना दी। यादव ने संबंधित महिला कांस्टेबल से इस संबंध में बुलाकर पूछताछ की तथा पर्स उसी का होने की संतुष्टि होने पर गुरूवार को रसीद को बुलवाकर पर्स वापस संभलवाया। पर्स एवं सामग्री पाकर महिला कांस्टेबल खुशी से भर गई तथा डबडबाई आखों से बोली ईमानदारी अभी जिन्दा है।
अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक एवं जिला परिषद के सीईओ ने भी उक्त युवक को धन्यवाद दिया तथा ईमानदारी की भूरी-भूरी प्रशंसा की।