कलेक्टर एवं पुलिस अधीक्षक ने किया खंडार क्षेत्र का दौरा लिया मतदान केन्द्रों पर व्यवस्थाओं का जायजा


सवाई माधोपुर। जिला कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी डॉ. एस.पी.सिंह एवं पुलिस अधीक्षक सुधीर चौधरी ने शनिवार को पंचायत समिति खंडार के विभिन्न गांवों का दौरा किया। उन्होंने मतदान केन्द्रों का निरीक्षण कर मतदान केन्द्रों पर आवश्यक न्यूनतम सुविधाओं को सुनिश्चित करने के संबंध में संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए तथा व्यवस्थाओं को जांचा।
जिला निर्वाचन अधिकारी ने पंचायत समिति खंडार के छाण, बहरावंडा खुर्द, दौलतपुरा, पाली आदि गांवों के पोलिंग बूथों का निरीक्षण किया। दौलतपुरा में रैंप की समुचित व्यवस्था नहीं होने पर उन्होंने संबंधित बीएलओ एवं प्रधानाचार्य को रैंप की व्यवस्था करवाने के निर्देश दिए। इसी प्रकार मतदान केन्द्रों पर प्रकाश, बिजली, पानी तथा अन्य सुविधाओं के बारे में जानकारी प्राप्त की।
ग्रामीणों से किया संवाद, भयमुक्त होकर मतदान के लिए किया प्रेरितः- जिला कलेक्टर डॉ.एस.पी.सिंह एवं पुलिस अधीक्षक सुधीर चौधरी ने गांवों में लोगों से भी संवाद किया। ग्रामीणों के साथ संवाद करते हुए  कलेक्टर एवं पुलिस अधीक्षक ने कहा कि पंचायत चुनावों में सुरक्षा के पुख्ता प्रबंध किए गए है। उन्होंने ग्रामीणों को भयमुक्त होकर पूरी स्वतंत्रता के साथ मतदान करने के लिए प्रेरित किया। जिला कलेक्टर ने ग्रामीणों से आपसी सद्भाव एवं समरसता बनाए रखते हुए आपसी भाईचारे को बढावा देने की बात कही। उन्होंने ग्रामीणों से चुनाव के संबंध में किए गए प्रबंधों के बारे में भी जानकारी दी।
पुलिस अधीक्षक सुधीर चौधरी ने पंचायत चुनावों के दौरान सुरक्षा प्रबंध की जानकारी दी तथा कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए पूरी तैयारियां किए जाने की बात कही। उन्होने ग्रामीणों से शांतिपूर्वक तथा निर्भय होकर मतदान प्रक्रिया में भाग लेने का आग्रह किया।