आपसी समन्वय के साथ कार्य करते हुए योजनाओं को क्रियांवित करे अधिकारी: कलेक्टर

पंचायत समिति सभागार गंगापुर सिटी में अधिकारियों की बैठक में निर्देश देते जिला कलेक्टर राजेन्द्र किशन।

सवाई माधोपुर/गंगापुर सिटी। आपसी समन्वय के साथ अधिकारी योजनाओं की क्रियांविति करें। यह बात जिला कलेक्टर राजेन्द्र किशन के बुधवार को पंचायत समिति सभागार गंगापुर सिटी में अधिकारियों की बैठक में कही।

बैठक में कलेक्टर ने नगर परिषद, सीवरेज का कार्य कर रही कम्पनी एलएनटी, बिजली, पीएचईडी, सार्वजनिक निर्माण विभाग, रोडवेज, चिकित्सालय के अधिकारियों के साथ बैठक करते हुए चल रहे कार्याे की प्रगति समीक्षा की। उन्होंने एलएनटी द्वारा करवाये जा रहे सीवरेज के कार्य की धीमी गति पर नाराजगी जताते हुए नगरपरिषद के अधिकारियों को पैनल्टी लगाने के निर्देश दिए। एलएनटी के अधिकारी ने बताया कि 4 एसटीपी बनने थे, जिनमें से दो का कार्य पूरा हो चुका है, शेष रहे दो का कार्य भी शीघ्र पूरा कर लिया जायेगा। सीवरेज के कार्य के तहत 14 हजार 500 हाउस होल्ड कनेक्शन दिये जाने हैं, इस पर कलेक्टर ने कनेक्शन के कार्य समय पर पूरे करने के निर्देश दिए।

Read Also:वजीरपुर में कलेक्टर ने योजनाओं की प्रगति समीक्षा कर दिए निर्देश समय पर गुणवत्ता से साथ हो कार्य: Collector

जिला कलेक्टर ने विभिन्न स्थानों पर लगे कचरे के ढेरो को उठाने तथा तोड़ी गई सड़को के कार्याे को भी समय पर रिस्टोरेशन करने के निर्देश दिए। उन्होंने सीवरेज के कार्य में श्रमिकों की संख्या बढ़ाने तथा प्रतिदिन 200 से अधिक कनेक्शन के कार्य का लक्ष्य रखते हुए कार्य करने के निर्देश दिए। साथ ही जिन विभागों से परमिशन आदि लेनी है, आपसी समन्वय के साथ समय पर लेने के निर्देश दिए।

कलेक्टर ने अमृत योजना के तहत चल रहे कार्याे की समीक्षा करते हुए कार्याे में गुणवत्ता बनाये रखने के निर्देश दिए। गंगापुर सिटी में रोड लाईट के कार्य की समीक्षा करते हुए उन्होंने लापरवाही पर ईईएसएल के अधिकारी का फटकार लगाई। गंगापुर नगर परिषद क्षेत्र में 8 हजार 659 स्ट्रीट लाईट के पाइन्ट लगे हुए हैं, इनमें से 600 से अधिक लाईट के पॉईन्ट कई दिनों से खराब बताये गये। कलेक्टर ने नाराजगी जताते हुए रोड लाईट सही करवाने तथा नगर परिषद के अधिकारियों को निर्धारित पैनल्टी लगाने के निर्देश दिए।

Read Also: कलेक्टर ने किया अमरगढ़ पीएचसी के निर्माणाधीन भवन का निरीक्षण

उप जिला चिकित्सालय के पीएमओ से कोविड के वैक्सीनेशन की तैयारियों के संबंध में जानकारी ली। पीएचईडी के अधिशाषी अभियंता को निर्देश दिए कि पेयजल का वितरण समान हो, अवैध कनेक्शन काटे जाये। अमृत योजना के पाइप लाइन का कार्य शीघ्र पूरा किया जाये इस संबंध में कलेक्टर ने एडीएम को निरीक्षण करने के निर्देश दिए।

बैठक में जयपुर विद्युत वितरण निगम लिमिटेड के अधिशाषी अभियंता से पैंडिंग कनेक्शन, झूलते तारो की स्थिति, ट्रांसफार्मर बदलने आदि के संबंध में जानकारी ली। अस्पताल की सफाई व्यवस्था का दुरस्त करने के निर्देश दिए। वर्तमान बस स्टैण्ड पर गंदगी को लेकर कलेक्टर ने नाराजगी जताते हुए नगर परिषद के अधिकारियों को सफाई व्यवस्था दुरस्त करने के निर्देश दिए।

शहर की सूरत को सुधारे

जिला कलेक्टर राजेन्द्र किशन ने बैठक में नगर परिषद के अधिकारियों को निर्देश दिए कि अभियान चलाकर शहर की सूरत को सुधारे। बाजार में दुकानों से सामने, कबाड पड़ा है तो उसे हटवाये तथा सफाई पर ध्यान दे। कलेक्टर ने एडीएम एवं अन्य अधिकारियों को निर्देश दिए है कि शहर के प्रमुख चौराहों को एनजीओ, भामाशाह या अन्य विभागों को गोद दे तथा इनका सौन्दर्यकरण करवाये।
बैठक में नगर परिषद सभापति शिवरतन गुप्ता ने भी विभागों से संबंधित समस्याएं रखी। इस मौके पर एडीएम नवरत्न कोली तथा अन्य विभागों के अधिकारी भी उपस्थित थे।

Download Badhti Kalam App Now & Subscribe My Youtube Channel