सरकार की मंशा के विरोध में रेलकर्मचारी हुए आक्रोशित

कोटा। ऑल इण्डिया रेलवेमैन्स फैडरेशन के आह्वान पर रेलवे बोर्ड की मजदूर विरोधी नीतियों एवं मान्यता प्राप्त संगठनों के साथ निर्धारित नीतियों व निर्णयों के खिलाफ एक तरफा निर्णय लेने की सरकार की मंशा के विरोध में पूरे कोटा मंडल के तुगलकाबाद, भरतपुर, बयाना, गंगापुरसिटी, सवाईमाधोपुर, कोटा के टीआरडी डिपो, गार्ड लॉबी, कैरिज एण्ड वैगन, वर्कशॉप गेट इत्यादि जगहों पर दूसरे दिन शुक्रवार को भी विरोध प्रदर्शित किया गया।
यूनियन के महामंत्री मुकेश गालव ने बताया कि कोटा में मंडल उपाध्यक्ष अजय शर्मा एवं संजय चौहान के नेतृत्व में पार्सल कार्यालय स्टेशन अधीक्षक ऑफिस, हेड टीसी ऑफिस में टीआरडी डिपो में जाकर रेलकर्मचारियों को सरकार द्वारा रेलवे में निजीकरण निगमीकरण, रेलवे बोर्ड सर्विसेज का मर्जर, 150 ट्रेनों व 50 रेलवे स्टेशनों को प्राईवेट हाथों में सौंपने के निर्णय के विरोध में रेल के सभी कर्मचारी को बताया व आर-पार की लड़ाई लडऩे हेतु तैयार रहने को कहा।
इसी प्रकार लोको शाखा के अध्यक्ष नरेश मालव के नेतृत्व में कोटा लॉबी परिसर में नारेबाजी की गई तथा उपस्थित रेलकर्मचारियों को रेलवे के निजीकरण निगमीकरण के दुष्परिणाम के बारे में अवगत कराया। टीआरडी शाखा के अध्यक्ष दानिश खान के नेतृत्व रिमोट कन्ट्रोल कार्यालय में रेलकर्मचारियों से जनसम्पर्क कर सरकार की मजदूर विरोधी नीति के दुष्परिणाम के बारे में बताया।
साथ ही मंडल अध्यक्ष लोकेन्द्र मीणा के नेतृत्व में सवाईमाधोपुर में वरिष्ठ खंड अभियंता/ रेलपथ/ सवाईमाधोपुर के कार्यालय के बाहर जोरदार नारेबाजी कर रेलकर्मचारियों को चेताया तथा आगामी रणनीति बनाने हेतु प्रेरित किया।
इसी प्रकार पूरे कोटा मंडल में भरतपुर शाखा के शाखा सचिव ओमप्रकाश कटारा, बयाना शाखा के सचिव हेमेन्द्र शर्मा, के नेतृत्व में विरोध सप्ताह मनाया गया।