सवाई माधोपुर उत्सव आयोजन में होटेलियर्स का हो सक्रिय सहयोग

आयोजन को अगले वर्षाे में अधिक आकर्षक एवं भव्य बनाने के लिए मांगे सुझाव
उत्सव के लिए ब्रांड एंबेसेडर की नियुक्ति की जाए
सवाई माधोपुर।
सवाई माधोपुर के 257 वें स्थापना दिवस कार्यक्रमों में होटेलियर्स के सहयोग पर आभार जताते हुए कलेक्टर डॉ.एस.पी.सिंह ने आने वाले समय में इस आयोजन को किस प्रकार से भव्य एवं अधिक आकर्षक बनाया जा सके, इसके लिए होटल संचालकों से सुझाव मांगे।
मंगलवार को कलेक्टर डॉ. एस.पी.सिंह की अध्यक्षता एवं पुलिस अधीक्षक सुधीर चौधरी की उपस्थिति में कलेक्ट्रेट सभागार में होटेलियर्स के साथ बैठक करते हुए सुझाव एवं प्रस्ताव मांगे। कलेक्टर डॉ. सिंह मंगलवार को होटेलियर्स से वार्ता करते हुए अगले वर्ष किस प्रकार सवाई माधोपुर उत्सव को अधिक आकर्षक, रोचक तथा आमजन की सहभागिता वाला बनाने के लिए सुझाव मांगे। कलेक्टर एवं पुलिस अधीक्षक ने सवाई माधोपुर उत्सव को वाइल्ड लाइफ से जोडने तथा ब्रांड एंबेसेडर बनाने के सुझाव की सराहना करते हुए इसे क्रियांवित करने की बात कही।
जिला कलेक्टर ने कहा कि आने वाले समय पर स्थापना दिवस का उत्सव आमजन एवं पर्यटकों के लिए स्मरणीय बने, इसके लिए सभी मिलकर योजना के अनुसार कार्य करेंगे। उन्होंने कहा कि मीडिया एवं होटेलियर्स के अतुलनीय सहयोग का ही परिणाम रहा कि कम समय एवं संसाधनों के भी स्थापना दिवस को अच्छे से मनाया गया।
होटेलियर्स ने सुझाव देते हुए कहा कि कार्यक्रमों के बीच अंतराल युक्तियुक्त रखा जाए ताकि लोग हर कार्यक्रम में भाग ले सके। इसी प्रकार स्थानीय कला, संस्कृति एवं लोक कलाकारों को भी बढावा देने के साथ स्थानीय उत्पादों की प्रदर्शनी का आयोजन भी किया जाए। पुरस्कार, निर्णायक मंडल आदि के संबंध में भी सुझाव दिए गए। बालकों की भागीदारी बढाने के लिए क्विज, निबंध, पोस्टर आदि कई प्रतियोगिताएं हो।
परंपरागत एवं आधुनिकता से जुडे कार्यक्रमों का हो आयोजन:- होटेलियर्स एवं उपस्थित अधिकारियों ने सवाई माधोपुर के स्थापना दिवस के कार्यक्रम में आमजन, युवा पीढी एवं पर्यटकों की अधिक भागीदारी बढाने के लिए कार्यक्रम में आधुनिकता एवं परंपरागतता का समावेश करने का सुझाव दिया। इसी प्रकार कार्यक्रम तीन दिवसीय हो, लेकिन सभी की सहभागिता हो। ट्रेड यूनियनों को भी इससे जोडा जाए। जिला कलेक्टर ने सहायक निदेशक पर्यटन एवं सूचना एवं जन संपर्क अधिकारी को वाट्सअप ग्रुप बनाकर आने वाले समय में आमजन की आवाज बनाने के लिए लोगों के सुझाव आमंत्रित करने के निर्देश दिए।
बैठक में एफएम रेडियो, पर्यटन से जुडी एजेन्सियों तथा अन्य प्रचार माध्यमों से इसका अधिक से अधिक प्रचार प्रसार करने की बात कही गई। बैठक में कलेक्टर डॉ. सिंह, पुलिस अधीक्षक सुधीर चौधरी ने प्राप्त सुझावों को क्रियांवित करते हुए आयोजन के आकर्षक एवं भव्यता को बढाने के लिए सभी के सहयोग का आह्वान किया। इस मौके पर विभिन्न होटल संचालकों ने विचार रखते हुए सहयोग का भरोसा दिलाया। इस अवसर पर सहायक निदेशक पर्यटन मधुसूदन सिंह, वन विभाग के एफए डॉ. नगेन्द्र शर्मा, जनसंपर्क से सुरेश गुप्ता सहित होटेलियर्स ने भी विचार रखे।