2021 Assembly Polls: पेट्रोल-डीजल में उछाल से BJP नेताओं की क्यों बढ़ गई टेंशन

2021 Assembly Polls: देश के पांच राज्यों मे विधानसभा के चुनाव होने हैं। पेट्रोल और डीजल की कीमतों में लगातार हो रही बढ़ोतरी से आगामी चुनाव वाले राज्यों में बीजेपी की टेंशन बढ़ गई है। दरअसल, पश्चिम बंगाल के अलावा इस साल तमिलनाडु, असम, केंद्र शासित प्रदेश पुडुचेरी और केरल में भी विधानसभा के चुनाव होने हैं। रविवार को पार्टी के केंद्रीय पदाधिकारियों की बैठक होनी है। इस मीटिंग में राज्यों को नेता इस मुद्दे को केंद्रीय नेतृत्व के सामने रख सकते हैं।
मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, पार्टी की रविवार की बैठक में पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों के मुद्दे पर चर्चा हो सकती है। खासकर चुनाव वाले राज्य इस मुद्दे को केंद्रीय नेतृत्व के सामने रख सकते हैं और राहत की मांग कर सकते है्ं। इस बारे में केंद्र सरकार की ओर से दिए जा रहे तथ्यों से तो पार्टी के नेता सहमत हैं लेकिन विरोधी दलों के मु्ददा बनाने और महंगाई बढ़ने की आशंका है।

यह भी पढ़ें: West Bengal Polls 2021: चुनाव की तारीखों का अगले हफ्ते हो सकता है ऐलान, जानें क्या है?

बताया जा रहा है कि बीजेपी शासित राज्य इस स्थिति में अपने यहां टैक्स में कटौती कर सकते हैं। जिससे लोगों को कुछ राहत मिल सकती है। इससे अन्य राज्यों पर भी दबाव बनेगा और स्थिति में सुधार देखने को मिलेगा। अप्रैल के महीने में 5 विधानसभाओं को चुनाव होने हैं। चुनाव से पहले रिकॉर्ड स्तर पर पहुंचे पेट्रोल-डीजल की कीमतों ने इन राज्यों के बीजेपी नेताओं के माथे पर शिकन ला दी है। बता दें कि केरल विधानसभा का वर्तमान कार्यकाल एक जून 2021 को, पुडुचेरी विधानसभा का वर्तमान कार्यकाल 8 जून को और असम विधानसभा का वर्तमान कार्यकाल 31 मई को खत्म हो रहा है।

खबरों से अपडेट रहने के लिए BADHTI KALAM APP DOWNLOAD LINK: https://play.google.com/store/apps/details?id=com.badhtikalam.badhtikalam&hl=en&gl=US