2022 Election : क्या असम-बंगाल में कमल खिला पाएगी बीजेपी?

इस साल होने वाले विधानसभा चुनावों को लेकर राजनीतिक दलों ने अपनी ताकत झौंक दी है। असम और पश्चिम बंगाल में बीजेपी कमल खिलाने पर पूरा जोर लगा रही है। पीएम ने 15 दिन में रविवार को असम-बंगाल का दूसरा दौरा किया है। वहीं कांग्रेस दक्षिण भारत में तमिलनाडु, केरल और पुडुचेरी में होने वाले चुनावों पर लगी है। लोकसभा चुनाव के प्रदर्शनों से उत्साहित बीजेपी ने 2021 की जंग फतह करने के लिए अपनी पूरी ताकत लगाई है।
भारतीय जनता पार्टी ने अपने संगठन के मजबूत लोगों को बंगाल में खड़ा कर दिया है। पीएम मोदी और जेपी नड्डा से लेकर गृहमंत्री अमित शाह लगातार बंगाल का दौरा कर अपना सियासी आधार बनाने में लगे हैं। हाल के कुछ सालों में बीजेपी बंगाल में एक बड़ी ताकत बनकर उभरी है।
ममता बनर्जी सरकार के नेता टीएमसी छोड़कर बीजेपी का दामन थाम रहे हैं। बंगाल में माहौल बनाने के लिए बीजेपी ने परिवर्तन यात्रा निकाली। वहीं कांग्रेस और लेफ्ट पार्टियां राजनीतिक मैदान में फिर से उतरे हैं। लेकिन ममता बनर्जी काफी सक्रिय बनी हुई है। कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने अभी तक बंगाल का दौरान तक नहीं किया है। अब ममता सरकार के गढ़ को धराशायी करने के लिए बीजेपी नेताओं के बंगाल दौरे को लेकर कई मायने भी लगाए जा रहे हैं। वहीं असम में बता दें कि बीजेपी असम में साल 2016 के चुनाव में एक बड़ी ताकत बनकर उभरी थी। पांच साल पहले विधानसभा की 124 सीटों में से 61 सीटें पर बीजेपी ने जीत दर्ज कर अपने सहयोगी दलों के साथ सरकार बनाई थी।