दो पक्षों मेें आपसी रंजिश ने लिया खूनी रूप, एक की हत्या

भरतपुर। गांव मूडिय़ा गंधार में एक ही जाति के दो पक्षों के बीच चली आ रही रंजिश ने सोमवार को खूनी रूप ले लिया, जिसमें नारायण सिंह ने ट्रैक्टर से कुचलकर घंसी के 26 वर्षीय पुत्र बबलू की हत्या कर दी। वहीं, आरोपी के परिजनों ने लाठी फरसा से मृतक पक्ष पर हमला कर दिया।
इसमें मृतक पक्ष की बालिका व महिला सहित 8 जने बुरी तरह घायल हो गए। आरोपी पक्ष के भी 3 लोग घायल हुए हैं। घायल 11 जनों में से 10 लोगों को भरतपुर रेफर किया गया है। आरोपी व्यक्ति एसीबी में कांस्टेबल है, जो झुंझुनू एसीबी में लगा हुआ है लेकिन अटैच व्यवस्था के तहत जयपुर में तैनात है। हालांकि एफआईआर में आरोपी के एसीबी में होने का जिक्र नहीं है, लेकिन पुलिस ने आरोपी नारायण के एसीबी में होने की पुष्टि की है।
घटना की सूचना पर भुसावर सीओ, एसएचओ मनीष शर्मा व प्रशिक्षु आरपीएस मीना मीणा ने मौके पर पहुंचकर घटना की जानकारी ली। वहीं घटना की गम्भीरता को देखते हुए वैर व भुसावर से भी पुलिस बुला ली गई। पुलिस के अनुसार घटना सुबह करीब 7 बजे की है।
मूडिय़ा गंधार निवासी सहाबसिंह माली ने रिपोर्ट में बताया कि उसके चाचा घंसी के खेत की मेढ़ को आरोपी नारायण सिंह माली ने ट्रैक्टर से तोड़ दिया, जिस पर घंसी ने मेढ़ तोडऩे का तकादा किया तो नारायण सिंह ने आवाज लगाकर अपने परिजन बुला लिए, जिनके हाथों में लाठी, फरसा आदि थे।
इन लोगों ने आते ही हमला कर दिया। जहां घंसी के हल्ला मचाने पर उसके परिजन भी मौके पर आ गए। इस बीच नारायण सिंह ने अपने परिजनों से कहा कि बबलू को ट्रैक्टर के आगे पटक दो। तभी आरोपी के पुत्र आदि ने बबलू को ट्रैक्टर के आगे पटक दिया और नारायण सिंह ने जान से मारने की नीयत से घंसी के 26 वर्षीय पुत्र बबलू पर ट्रैक्टर चढ़ा दिया।
इससे उसकी मौके पर मौत हो गई। जबकि नारायणसिंह के परिजनों ने मृतक बबलू के अन्य परिजनों पर फरसा, धारिया व लाठी से धावा बोल दिया। इससे मृतक पक्ष की 2 महिलाओं सहित 8 जने बुरी तरह घायल हो गए वहीं आरोपी पक्ष के भी 3 लोग घायल हो गए।