8 मोबाइल OPD VAN संचालित, मौके पर किए जा रहे Rapid Antigen Test

ओपीडी वेन की टीमों ने शुक्रवार को 174 मरीजों की जांच की
सवाई माधोपुर।
कोरोना संक्रमण के प्रसार को रोकने तथा ग्रामीण क्षेत्र में लोगों को समुचित चिकित्सा सुविधा उपलब्ध करवाने के लिए मोबाइल ओपीडी वेन की संख्या जिला कलेक्टर राजेन्द्र किशन के निर्देश पर शुक्रवार से 8 कर दी गई है।
शुक्रवार को इन 8 मेडिकल वैन के माध्यम से दूरदराज के क्षेत्रों के 174 मरीजों की जॉंच एवं उपचार किया गया। खांसी, जुकाम, बुखार के लक्षण वाले 38 लोगों के कोरोना जॉंच सैम्पल लिये गये।
सीएमएचओ डॉ. तेजराम मीना ने बताया कि शुक्रवार को मोबाइल ओपीडी वेन ने सवाईमाधोपुर के बंधा में 21 मरीजों की जॉंच कर इन सबके सैम्पल लिये, भेडोला में 15 की जॉंच कर 7 के सैम्पल लिये। खंडार के टोडरा में 23 की जॉंच कर 3 के सैम्पल लिये, तलावडा में 8 की जॉंच की व 1 का सैम्पल लिया। बामनवास पट्टी खुर्द में 48 लोगों की जॉंच कर उन्हें दवा तथा परामर्श दिया गया। गंगापुर के मीनापाडा में 22 लोगों की जॉंच कर 2 के कोरोना जॉंच सैम्पल लिये गये। उमरी में 9 की जॉंच की गई। बौंली के डिडवाडी में 28 की जॉंच कर 4 लोगों के सैम्पल लिये गये।

READ MORE: अभी कुछ समय ओर सतर्क रहेंगे तो कोरोना से जीत जाएंगे जंग

शनिवार को इन स्थानों पर पहुंचेगी ओपीडी मोबाइल वेन:- मोबाइल ओपीडी वेन 22 मई शनिवार को खंडार के वीरपुर, माधोपुर ब्लॉक के बोरीफ, बौंली ब्लॉक के गंगवाडा, बामनवास ब्लॉक के बरनाला, गंगापुर ब्लॉक के नारायणपुर गांव में पहुंचकर मरीजों को ओपीडी की सुविधा उपलब्ध करवाएगी। 23 मई को मोबाइल वैन का अवकाश रहेगा। 24 मई को ओपीडी वेन खंडार के सुखवास, सवाईमाधोपुर ब्लॉक के चकचैनपुरा, बौंली ब्लॉक के हरसोता, बामनवास ब्लॉक के भंवरकी, गंगापुर ब्लॉक के सालोदा पहुंचकर मरीजों को ओपीडी की सुविधा उपलब्ध करवाएगी, उनके स्वास्थ्य की जॉंच कर संदिग्ध मरीजों के कोरोना जॉंच सैम्पल लेगी।
बौंली ब्लॉक के एक गांव में मरीजों की जांच करती ओपीडी मोबाइल वेन की टीम।