डीआरएम ने लिया गंगापुर सिटी रेलवे स्टेशन का जायजा


रेलवे स्टेशन की खामियों को दूर करने के संबंधित अधिकारियों को दिए निर्देश
गंगापुर सिटी।
मण्डल रेल प्रबंधक पंकज शर्मा ने गुरुवार को गंगापुर सिटी पहुंचकर करीब 3 घण्टे रेलवे स्टेशन का निरीक्षण कर व्यवस्थाओं का जायजा लिया। रेलवे के सर्कुलर एरिया में जगह-जगह पानी भरा हुआ मिला। इस पर उन्होंने नाराजगी जताई तथा गड्ढ़ों को तुरन्त भरने के निर्देश दिए। इसके बाद उन्होंने मूत्रालयों पर रखी पानी की टंकी पर पक्षियों की बीट देखी तो उनका माथा ठनक गया और अधिकारियों से तुरन्त प्रभाव से टंकियों की सफाई करने के निर्देश दिए। डीआरएम ने सामान्य श्रेणी प्रतिक्षालय, अरक्षित टिकट खिड़की, उच्च श्रेणी का प्रतिक्षालय, महिला प्रतिक्षालय, मुख्य टिकट निरीक्षक कार्यालय, स्टेशन अधीक्षक कक्ष व उप स्टेशन अधीक्षक कक्ष आदि कार्यालयों का निरीक्षण किया। कई जगह मिली खामियों को दूर करने के लिए सम्बन्धित अधिकारियों को निर्देश दिए।
इस अवसर पर डीआरएम ने पौधारोपण कर पर्यावरण संरक्षण का संदेश दिया।
डीआरएम के साथ मण्डल स्तर के विभिन्न विभागों के अधिकारी व कर्मचारी साथ थे। पहली बार गंगापुर आगमन पर वेस्ट सेंट्रल रेलवे एंप्लाइज यूनियन की ओर से मंडल उपाध्यक्ष नरेंद्र जैन एवं मंडल सह सचिव श्रीप्रकाश शर्मा के नेतृत्व में स्थानीय शाखा पदाधिकारियों ने उन्हें ज्ञापन देकर रेल कर्मचारियों की समस्याओं के निराकरण की मांग की। यूनियन ने रनिंग कर्मचारियों के, मुख्य लोको निरीक्षक के 7 पद ,मेल लोको पायलट के 7 पद, पैसेंजर लोको पायलट के 10 पद, मालगाड़ी लोको पायलट के 10 पद एवं लोको पायलट सेटिंग के 1 पद को भरने की मांग की। साथ ही रेलवे अस्पताल गंगापुर में अपर मुख्य चिकित्सा अधीक्षक का रिक्त पद भरने की मांग की। रोड साइड स्टेशनों खंडीप, पीलोदा, छोटी उदेई, लालपुर उमरी, निमोदा, नारायणपुर टटवाड़ा, मलारना आदि स्टेशनों पर इंजीनियरिंग विभाग के तथा अन्य विभागों के बेहद खराब रेल आवासों को अवंडन करने एवं जबरदस्ती आवंटित नहीं करने की मांग की। इंजीनियरिंग विभाग के कर्मचारियों को उनके ग्रेड-पे के अनुसार रेल आवास उपलब्ध कराने की मांग की। रेलवे कॉलोनी में बिजली की लाइनों को भूमिगत करने एवं रेल आवासों के अंदर की वायरिंग की खराब स्थिति को सुधारने की मांग की। रेलवे कॉलोनी मे कैरिज कॉलोनी, आरई कॉलोनी, लोको कॉलोनी की सड़कों का निर्माण कराने की मांग की साथ ही। रेल कर्मचारियों एवं सेवानिवृत्त कर्मचारियों को यूआईडी कार्ड पूरी तरह सही प्रकार बन जाने के बाद ही एक साथ इलाज की सुविधा कार्ड के माध्यम से करने की मांग की। इंजीनियरिंग विभाग के ट्रैक मैनों की 2800 ग्रेड-पे के रिस्ट्रक्चरिंग आदेश जारी करवाने एवं प्रोटेक्टिव गियर अलाउंस के तहत सभी आइटम्स का वितरण करवाने या उसकी एवज में उसका नगद भुगतान करवाने की मांग की।
इसी प्रकार गंगापुर मुख्यालय के गार्डों का कोटा मुख्यालय के गार्डों के वर्किंग की तुलना में बहुत कम है एवं अनबैलेंस होने के कारण गंगापुर के गार्डों का वेतन कोटा के गार्डों की तुलना में कम रहता है।
अत: गंगापुर मुख्यालय के गार्डों के लिए और नई गाडिय़ों का वर्किंग देने के लिए यूनियन द्वारा मांग की गई। इस अवसर पर पदाधिकारी शाखा के सचिव राजेश के शाखा के अध्यक्ष गजानंद शर्मा, शरीफ मोहम्मद, बृजेश जागा, नदीम मोहम्मद, आदिल खान, शांतिलाल, आर पी मंगल, एमके पाठक, सूर्य प्रकाश शर्मा, सुधीन्द्र मिल्की सहित दर्जनों पदाधिकारी उपस्थित थे।