रेजोनेंस सेमीनार के जरिए बताएगा आईआईटी व नीट प्रवेश परीक्षा में कैसे हो सफल

11वीं व 12वीं के विद्यार्थी सेमीनार में भाग लेकर अपनी जिज्ञासाओं का कर सकते है समाधान

क्रिएटिव स्कूल के विज्ञान भवन में 8 जून को आयोजित होगी सेमीनार

 गंगापुर सिटी प्रथम वर्ष की अपार सफलता के बाद क्रिएटिव की न्यू साइट पर स्थापित रेजोनेंस ICCP केन्द्र गंगापुर सिटी में रेजोनेंस कोटा की ओर से एक सेमीनार का आयोजन किया जा रहा है। इंजिनियरिंग और मेडिकल के क्षेत्र में होने वाली प्रवेश परीक्षा की तैयारी करने वाले कक्षा 11वीं व 12वीं के विद्यार्थियों के लिए 8 जून को सुबह 9 बजे क्रिएटिव स्कूल के विज्ञान भवन में आयोजित होगी सेमीनार। सेमीनार में रेजोनेंस कोटा के एक्सपर्ट आईआईटी और नीट प्रवेश परीक्षा में कैसे सफलता पाई जाए, इसके लिए बेहतर तैयारी के लिए बेहतर कोचिंग व विद्यार्थियों की अन्य जिज्ञासाओं का समाधान करेंगे।

कक्षा 11वीं व 12वीं के छात्र आगामी इंजिनियरिंग और मेडकिल की प्रवेश परीक्षाओं की तैयारी के लिए अपनी जिज्ञासाओं व समस्याओं का समाधान सेमिनार में आकर जान सकते है। कक्षा 10वीं उर्त्तीण कर छात्र जब 11वीं कक्षा में आते है तो उन्हें बोर्ड परीक्षा के साथ-साथ अपने कॅरियर चुनने का समय भी होता है और खासकर विज्ञान वर्ग के विद्यार्थियों के लिए यह दो वर्ष कॅरियर बनाने के लिए अति महत्वपूर्ण होते है। ऐसे में सही दिशा एवं मार्गदर्शन विद्यार्थियों के लिए महत्वपूर्ण होता है।

आईसीसीपी केन्द्र पर टार्गेट बेच की शुरूआत 10 जनू से

रेजोनेंस ICCP के गंगापुरसिटी कोर्डिनेटर प्रतीक जैन ने बताया कि देश की प्रतिष्ठित कोचिंग इंस्टिट्यूट रेजोनेंस की ओर से रेजोनेंस ICCP केन्द्र गंगापुर सिटी में सीमित संख्या में प्रवेश देकर टार्गेट बेच की शुरूआत 10 जून से की जा रही है। जिसके लिए प्रवेश परीक्षा 5 जून को होगी। प्रथम वर्ष  मे ही रेजोनेंस ICCP केन्द्र गंगापुरसिटी में अध्ययनरत 50 प्रतिशत से अधिक विद्यार्थियों ने आईआईटी जेईई मेन्स के परीक्षा परिणाम में सफलता प्राप्त करने का गौरव प्राप्त किया है। रेजोनेंस कोटा ICCP के डिप्टी मैनेजर अजीतपाल ने बताया कि गंगापुर सिटी के रेजोनेंस ICCP केन्द्र पर प्रवेश लेने वाले सभी विद्यार्थियों को कोटा की तरह ही फैकल्टी, स्टेडी मेटेरियल और नियमित परफोर्मेंश टेस्ट और डाउट क्लासों के माध्यम से विद्यार्थियों को जेईई (मेन्स और एडवांस) और नीट, एम्स आदि प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कराई जाती है।

क्रिएटिव ग्रुफ ऑफ एज्युकेशन के प्रशासक डॉ. दीपक राज ने बताया कि जो विद्यार्थी कक्षा 12वीं के साथ नीट और आईआईटी मेन्स में सफल नहीं हो पाए है उन विद्यार्थियों के लिए टार्गेट बेच की शुरूआत की जा रही है। वे अपने माता-पिता के सानिध्य में ही रहकर कोटा की प्रतिष्ठित कोचिंग संस्थान रेजोनेंस के आईसीसीपी केन्द्र गंगापुर सिटी में ही टार्गेट बेच में प्रवेश ले सकते है।