22 March 2021: सवाईमाधोपुर जिले की महत्वपूर्ण खबरें

होली मिलन समारोह: ब्राह्मण समाज ने पुष्पवर्षा कर मनाया होली मिलन समारोह
गंगापुर सिटी।
ब्राह्मण समाज का होली मिलन समारोह रविवार को विजय पैलेस में धूमधाम से मनाया गया।
आयोजक चाणक्य परिवार के प्रवक्ता हेमंत शर्मा ने बताया कि इस कार्यक्रम में सवाई माधोपुर, करौली, हिंडौन, लालसोट व गंगापुर सिटी के नवनिर्वाचित पार्षद, वाइस चेयरमैन और चेयरमैन का स्वागत किया गया। बड़ी संख्या में समाज के लोग उपस्थित हुए।
प्रवक्ता शर्मा ने बताया की आयोजन में लगभग 1000 लोगों की उपस्थिति रही। इस अवसर पर आकाशवाणी के कलाकारों द्वारा होली के भजन प्रस्तुत किए गए। समाज के लोगों ने आपस में एक- दूसरे पर पुष्प वर्षा कर होली खेली। लोगों ने उत्साहपूर्वक होली के भजनों पर नृत्य किया। संख्या इतनी अधिक थी की पंडाल छोटा पड़ गया।
इस अवसर पर अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक हिमांशु शर्मा भी उपस्थित हुए। उन्होंने इस आयोजन की सराहना की और कहा कि समाज में इस तरह के आयोजन होते रहने चाहिए। कार्यक्रम में समाज के रामजीलाल अमरगढिय़ा, संतोष दुबे, श्याम सेवा, सुरेश शर्मा, देवेंद्र पाठक, राजकुमार उपाध्याय, बालकृष्ण शर्मा, उमेश कांत शुक्ला, डॉ. अनुज शर्मा, महेंद्र शर्मा, विष्णु गुरुजी, राजेंद्र सहरिया, नरेश शर्मा, युगल किशोर चतुर्वेदी, शैलेंद्र शर्मा, कौशल पाराशर, शिवचरण शर्मा, डॉ. निर्मल, महेंद्र लोढ़ी, रामेश्वर शर्मा, महेश खेड़ापति, जितेंद्र शर्मा, दिलीप तिवारी, मोहन लाल शर्मा, वासुदेव शर्मा, रमेश तिवारी, विष्णु शर्मा, कैलाश शर्मा, महेश शर्मा पत्रकार, सीताराम शर्मा, गोपाल शर्मा, धनेश सहित सैकड़ों लोग उपस्थित थे।

READ MORE: कोरोना संक्रमण: सवाई माधोपुर जिले में धारा 144, 21 अप्रैल 2021 तक

शहीद दिवस पर 23 मार्च को होगा विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन
‘‘आजादी का अमृत महोत्सव’’
सवाई माधोपुर।
महात्मा गांधी की 150 वी जयंती वर्ष तथा आजादी की 75 वीं वर्षगांठ को आजादी के अमृत महोत्सव के रूप में मनाया जा रहा है। अमृत महोत्सव के तहत 23 मार्च को शहीद दिवस के अवसर पर अहिंसा रैली, विचार गोष्ठी एवं मौन प्रार्थना आदि का आयोजन होगा। नेहरू युवा केन्द्र के तत्वावधान में स्काउट गाइड के सहयोग से सुबह साढे आठ बजे कलेक्टर निवास के सामने से अहिंसा रैली निकाली जाएगी। इसी प्रकार प्रकार सुबह 11 बजे कन्या महाविद्यालय में युवा संसद कार्यक्रम होगा।
इसी प्रकार शहीद रिपुदमन सिंह राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय एवं कन्या महाविद्यालय के संयुक्त तत्वावधान में शहीद दिवस के मौके पर दोपहर एक बजे स्नातकोत्तर महाविद्यालय के सेमीनार हॉल में विचार गोष्ठी का आयोजन होगा। शहीदों की स्मृति में दो मिनट का मौन रखकर शहीदों को श्रृद्धा सुमन अर्पित किए जाएंगे।

जिला कलेक्टर की जनसुनवाई 23 को दौलतपुरा में
सवाई माधोपुर।
लोगों की समस्याओं का त्वरित समाधान करने के लिए जिला कलेक्टर राजेन्द्र किशन द्वारा 23 मार्च को सुबह दस बजे पंचायत समिति खंडार के दौलतपुरा पंचायत के राजीव गांधी सेवा केन्द्र में जनसुनवाई की जाएगी। जनसुनवाई के दौरान जिला स्तरीय अधिकारियों की उपस्थिति में कलेक्टर द्वारा लोगों के परिवाद सुन समस्याओं का समाधान किया जाएगा।