कोरोना वायरस महामारी से बचाव के लिए गंगापुर शहर में मीट की दुकान एवं होटलों को किया जाए बंद

गंगापुर सिटी। ज्ञापन देते हुए विश्व हिन्दू परिषद के पदाधिकारी।

गंगापुर सिटी। गंगापुर शहर में विश्व हिंदू परिषद, बजरंग दल सहित हिंदूवादी संगठनों के पदाधिकारी एवं कार्यकर्ता एसडीएम कार्यालय पहुंचे। पदाधिकारी एवं कार्यकर्ताओं ने अतिरिक्त जिला कलेक्टर नवरत्न कोली, उप जिला कलेक्टर विजेंद्र मीणा, तहसीलदार ज्ञानचंद जैमन, आयुक्त दीपक चौहान सहित पुलिस, प्रशासनिक एवं चिकित्सा विभाग के अधिकारियों की मौजूदगी में उपजिला कलेक्टर विजेंद्र मीणा को ज्ञापन सौंपकर गंगापुर शहर में चल रही मीट की दुकान एवं होटलों को बंद करने की मांग की।
ज्ञापन में बताया कि विश्वभर में फैल रही कोरोना वायरस की महामारी के कारण हजारों लोगों की मौत हो चुकी है। केंद्र एवं राज्य सरकार कोरोना वायरस से बचाव के लिए जन जागरूकता अभियान एवं कई प्रकार के प्रयास कर रही है लेकिन यह बीमारी चीन में मांस के सेवन के कारण शुरू हुई थी चीन सहित कई देशों के लोगों ने एवं सरकारों ने मांस के क्रय-विक्रय एवं खाने पर पूर्ण पर प्रतिबंध लगा दिया गया है। जयपुर फाउण्डेशन के चिकित्सकों ने भी अंडा एवं मांस का सेवन नहीं करने की सलाह दी है क्योंकि यह बीमारी मांस के सेवन से फैल रही है। जिंदगी अनमोल है इसलिए वर्तमान परिस्थितियों को देखते हुए गंगापुर शहर में संचालित मीट की दुकानों एवं होटलों को तुरंत प्रभाव से बंद किया जाए। जामा मस्जिद के आसपास की दुकानों को लेकर के हाई कोर्ट के भी आदेश हैं लेकिन उनकी भी पालना नहीं की जा रही है और दुकान खोलकर के बैठे हैं जिससे आमजन में भारी आक्रोश है। गंगापुर शहर में संचालित सभी मीट की दुकान एवं होटलों को बंद किया जाए जिससे कि इस बीमारी को गंगापुर शहर एवं आसपास के ग्रामीण क्षेत्र में फैलने से रोका जा सके।
गंदगी को लेकर के जताई नारागी
पदाधिकारी एवं कार्यकर्ताओं ने गंगापुर शहर में जगह-जगह फैल रही गंदगी एवं कचरे को लेकर भी नाराजगी जाहिर करते हुए आयुक्त से कहा कि गंदगी के कारण कई प्रकार की बीमारियां फैल रही है ओर गंगापुर शहर में जगह-जगह गंदगी के ढेर लगे हुए हैं लेकिन नगर परिषद इस ओर कोई ध्यान नहीं दे रहा है।
महूकंला पुलिया, महिदास बालाजी, चौक वाले बालाजी, हॉस्पिटल रोड, कल्याण जी मंदिर सहित कई धार्मिक स्थलों के आसपास पहल रही गंदगी को लेकर नाराजगी जताई।
मदरसा स्कूलों संचालन पर जताई नाराजगी
कोरोना वायरस के कारण फेल रही महामारी के कारण पूरे राजस्थान नहीं देशभर में स्कूल कोचिंग संस्थान बंद है लेकिन फिर भी गंगापुर शहर में कई मदरसा स्कूल खुले हुए हैं जिन्हें तुरंत प्रभाव से बंद करवाई जाए। ज्ञापन के दौरान समाजसेवी मदन मोहन आर्य, विभाग संपर्क प्रमुख भानु पारीक, जिला संयोजक सुरेश गुर्जर, सह संयोजक राकेश बजरंगी, जिला उपाध्यक्ष सुरेश सैंगर, प्रखंड मंत्री मदन मोहन गुप्ता, समाजसेवी दर्शन सिंह गुर्जर, घनश्याम मिश्र, सनी गुप्ता, मोहन प्रजापत, दीपू चौबे, नरेश सोनी, हुकम एडवोकेट, सुरेश बैरवा, राजेंद्र रैगर, भरत लाल, जीतू सहित कई लोग मौजूद रहे।