लायंस क्लब गरिमा गंगापुर सिटी की शिक्षक दिवस पर अनूठी पहल

शिक्षक दिवस पर किया शिक्षकों का सम्मान

गंगापुर सिटी। लायंस क्लब गरिमा गंगापुर सिटी की ओर से शिक्षक दिवस के अवसर पर कल्याण जी गेट स्थित राजकीय बालिका माध्यमिक विद्यालय में कक्षा 6 से 10 तक की बालिकाओं को शिक्षण सामग्री का वितरण किया गया।
साथ ही उत्कृष्ट शिक्षण सेवा प्रदान करने के लिए विद्यालय के वरिष्ठ अध्यापक पूरण लाल जाट को क्लब की ओर से सम्मानित किया गया।
इस अवसर पर क्लब की सदस्य लॉयन डॉ. तृप्ति बंसल ने उपस्थित छात्राओं को बेहतर स्वास्थ्य हेतु विशेषज्ञ परामर्श के रूप में अच्छी आदतों एवं स्वच्छता को अपनाने के लिए प्रेरित किया। उन्होंने बताया कि स्वस्थ तन में ही स्वस्थ मन निवास करता है और एक विद्यार्थी को जीवन में उत्तरोत्तर उन्नति के लिए मानसिक एवं शारीरिक रूप से स्वस्थ रहना अत्यंत आवश्यक है।
जोन चेयरपर्सन लॉयन आशीष कुमार शर्मा ने छात्राओं को शिक्षा के माध्यम से पारिवारिक एवं सामाजिक उन्नति के महत्व के बारे में अवगत कराया। उन्होंने संस्था प्रधान से आग्रह किया कि निर्धन परिवारों की छात्राओं को शिक्षा प्राप्त करने की राह में किसी भी प्रकार की परेशानी उत्पन्न होने पर लायंस क्लब गरिमा को अवगत करावें। क्लब स्तर पर उनकी परेशानी के समाधान के लिए हरसंभव प्रयास करेगा।
इसके साथ ही क्लब द्वारा शिक्षा के क्षेत्र में अमूल्य योगदान प्रदान करने के लिए गंगापुर क्षेत्र के दो वयोवृद्ध शिक्षाविदों का भी शिक्षक दिवस के अवसर पर सम्मान किया गया, जिनमें गंगापुर शहर को शैक्षिक नगरी बनाने की दिशा में नींव का पत्थर रखने वाले एवं 52 वर्ष पूर्व कपूर स्कूल के रूप में शहर के प्रथम निजी विद्यालय का संचालन प्रारंभ करने वाले शिक्षाविद ध्रूव नारायण कपूर का उनके निवास पर जाकर सम्मान किया गया।
इसके बाद राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय गंगापुर सिटी से सेवानिवृत्त शारीरिक शिक्षक योगेन्द्र गौड़, जिन्हें उनके शिष्य प्रेमपूर्वक दादा के नाम से पुकारते हैं को लायंस क्लब गरिमा के प्रतिनिधिमंडल द्वारा क्लब अध्यक्ष लॉयन कृष्ण कुमार गोयल की अगुवाई में उनके निवास पर जाकर शॉल एवं स्मृति चिन्ह प्रदान कर सम्मानित किया गया। इस मौके पर सचिव लॉयन मनीष सागवान, लॉयन सौरभ बरडिया, लॉयन मुकेश राजाराम मीना, लॉयन सचिन बंसल, लॉयन विनोद खण्डेलवाल भी मौजूद रहे।