प्रथम चरण के लिए पंचायत समिति चौथ का बरवाड़ा एवं खंडार में पंच-सरपंच के लिए हुआ मतदान


दिन चढने के साथ ही बढने लगी मतदान की गति, लगी रही कई स्थानों पर मतदाताओं की कतारें
जिला निर्वाचन अधिकारी एवं पुलिस अधीक्षक ने विभिन्न स्थानों पर पहुुंचकर लिया मतदान का जायजा
सवाई माधोपुर।
पंचायती राज संस्थाओं के चुनाव-2020 के प्रथम चरण में शुक्रवार को खण्डार और चौथ का बरवाड़ा पंचायत समितियों की ग्राम पंचायतों में पंच और सरपंच का चुनाव शांतिपूर्वक सम्पन्न हुआ। मतदान के बाद मतगणना प्रक्रिया शुरू हो गयी है।
खण्डार पंचायत समिति में 31 तथा चौथ का बरवाड़ा में 23 ग्राम पंचायत के सरपंचों और पंचों के लिये मतदान हुआ। जिला निर्वाचन अधिकारी तथा जिला मजिस्ट्रेट डॉ. एस.पी. सिंह तथा पुलिस अधीक्षक सुधीर चौधरी ने दिनभर मतदान केन्द्रों का दौरा किया, मतदाताओं से बातचीत कर भयमुक्त होकर शांतिपूर्वक मतदान की बात कही। उन्होंने अनियाला, छाण, बहरावण्डा ख्ुार्द, दौलतपुरा, खण्डेवला तथा पंचायत समिति चौथ का बरवाडा की विभिन्न पंचायतों के मतदान केन्द्रों का दौरा कर मतदान कार्मिकों से बात की, उनका हौसला बढाया तथा निर्देश दिये कि चुनाव और मतगणना सम्बंधी प्रत्येक प्रक्रिया पूर्ण सावधानी से करें। उन्होंने कानून व्यवस्था की दृष्टि से दिनभर सम्बन्धित एसडीएम तथा दोनों पंचायत समिति क्षेत्रों में लगाये विशेष कार्यपालक मजिस्ट्रेटों, एरिया मजिस्ट्रेटों से लगातार फीडबैक लिया।
पंचायत चुनाव को लेकर मतदाताओं में खासा जोश देखा गया। सुबह सर्दी के कारण धीमी गति से शुरू हुए मतदान का प्रतिशत दिन चढने के साथ ही बढने लगा। मतदान के लिए मतदान केन्द्रों पर लम्बी कतारों में मतदाता अपने लोकतांत्रिक अधिकार का प्रयोग करने के लिये उत्साहपूर्वक अपनी बारी का इंतजार करते मिले। बडी संख्या में दिव्यांग और वरिष्ठजन बडे उत्साह से मतदान करते नजर आये। मतदान के लिए सुरक्षा के पुख्ता बंदोबस्त किए गए थे। सभी मतदान केन्द्रों पर मिनिमम फेसिलिटी एश्योर्ड की गई थी।
पंचायत समिति चौथ का बरवाडा में सुबह 9 बजे तक लगभग 13 प्रतिशत मतदान हुआ। दोपहर बारह बजे तक 26.89 प्रतिशत एवं अपरान्ह तीन बजे तक 54.23 प्रतिशत मतदान हुआ। इसी प्रकार पंचायत समिति खंडार में दोपहर 12 बजे तक 23.42 प्रतिशत एवं अपरान्ह तीन बजे तक 52.32 प्रतिशत मतदान हुआ। शाम पांच बजे तक नियंत्रण कक्ष से मिली जानकारी के अनुसार खंडार पंचायत समिति में 70.49 एवं चौथ का बरवाडा में 72.53 प्रतिशत मतदान हुआ। समाचार लिखे जाने तक कई पंचायतों के मतदान केन्द्रों पर मतदाताओं की लाइन लगी रही एवं मतदान प्रक्रिया जारी थी।