कोरोना से अब तक 73 मौतें, 2556 संक्रमित

नई दिल्ली। देश में कोरोनावायरस से मौतों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। अभी तक कोरोना से 2556 लोग संक्रमित तथा 73 मौतें हो चुकी है। गुजरात के गोधरा में शुक्रवार सुबह 78 साल के व्यक्ति ने दम तोड़ा दिया। इसके साथ राज्य में मरने वालों की संख्या आठ हो गई है। राज्य के स्वास्थ्य विभाग ने बताया कि दो दिन पहले इस व्यक्ति की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। इससे पहले गुरुवार को बडोदरा में 52 साल के व्यक्ति ने दम तोड़ दिया। उसकी ट्रैवल हिस्ट्री मिली थी। वह 19 मार्च को श्रीलंका से भारत लौटा था।
कोरोना संक्रमण से गुरुवार को देश में 10 मौतें हुई थीं। इनमें महाराष्ट्र में 4, मध्यप्रदेश में 2, पंजाब, हरियाणा, गुजरात और राजस्थान में एक-एक मौत शामिल हैं।
केंद्रीय स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय के अनुसार देशभर में संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर 2301 हो गई है। इनमें से 2088 सक्रिय मामले हैं, 156 लोग स्वस्थ हो चुके हैं या उन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है और एक बाहर चला गया है। वहीं, 56 लोगों की मौत हो चुकी है। राजस्थान में 21, आंध्र प्रदेश में 12, यूपी के आगरा में छह, मुंबई के धारावी में एक और गोवा में एक नए मामले सामने आए हैं। badhtikalam.com